एक ओर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की नन्ही सृष्टि गुलाटी ने

 अब की सात सौ पार। 

बेटियां जिस घर मे जन्म लेती है वह घर भाग्यशाली होता हैं  बेटियां ऐसा नाम और काम करती है जिसकी कोई उम्मीद नहीं होती। आज हम आपको ऐसी ही एक बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना जाने कितने रिकॉर्ड बना चुकी है जिसके बारे में सुनकर हर कोई  चौंक जाता हैं। जी हा हम बात कर रहे हैं फ़रीदाबाद की वन्डर गर्ल सृष्टि गुलाटी की। एक ओर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की नन्ही सृष्टि गुलाटी ने। सृष्टी के वर्ल्ड रिकॉर्ड का अकड़ा सात सौ पार कर गया। नन्ही सृष्टी का 700 प्लस प्रमाण पत्र प्राप्त करने का अनोखा रिकॉर्ड भी पार हो गया। सृष्टि का नाम इंडिया प्राउड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। यह प्रमाण पत्र सृष्टि को ईमेल आईडी के माध्यम से प्राप्त हुआ है। 



आज इस ऐतिहासिक और अनोखी उपलब्धि पर सभी सृष्टि को बधाई दे रहे है। सभी के लिए यह गर्व का विषय हैं। सबसे बड़ी ओर हैरान करने वाली बात ये है कि इतनी कम उम्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाली सृष्टि आज भी सबसे कम उम्र की बेटी बनी। लगातर 4 साल से यह अनोखा रिकॉर्ड फ़रीदाबाद हरियाणा की सृष्टि के नाम दर्ज है। सबसे पहले साल 2019 में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में सृष्टि का नाम दर्ज हुआ था। उस समय सृष्टि गुलाटी के पास 46 प्रमाण पत्र उपलब्ध थे। साल 2020 में यह आंकड़ा बढ़कर 100 हो गया। साल 2021 में 500 पार हो गया। गौरतलब हैं कि सृष्टि की इस कामयाबी के पीछे उसके माता पिता की बड़ी मेहनत है। साल 2022 का अंत हो रहा है ओर रिकॉर्ड फिर बन रहा है। अब आधिकारिक रूप से सृष्टि के नाम 700 से ज्यादा प्रमाण पत्र 90  अवॉर्ड, 35 ट्राफियां ओर 25 मेडेल है। आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि यह सभी प्रमाण पत्र सृष्टि को डांस, ड्राइंग पेंटिंग, फैशन शो, रैंप वॉक, बेबी ओलंपिक आदि अनेक प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने ओर सामाजिक कार्य करने पर मिले हैं। हरियाणा की बेटियां किसी से भी कम नही है। फिर चाहे किसी रिकॉर्ड की बात हो या पुलिस हो या खिलाडी। हर क्षेत्र में हरियाणा की बेटियां आगे हैं। आज के समय पर सृष्टि सभी के लिए एक मिसाल ओर प्रेणना बनकर उभरा रही हैं। 

सृष्टि गुलाटी फ़रीदाबाद हरियाणा के डी.सी.मॉडल.सीनियर.सेकेंडरी. स्कूल में प्रथम कक्षा की छात्रा हैं। स्कूल प्रबंधन की ओर से नन्ही सृष्टि को इस बेमिसाल उपलब्धि में लिए आशीर्वाद दिया साथ ही भविष्य में ओर भी आगे बढने के लिए प्रेरीत किया। विद्यालय की वाईस प्रिंसिपल आस्था गुप्ता ने कहा कि हम अपने विद्यालय में सभी को आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करते हैं ओर होनहार बच्चो को भी प्राथमिकता देते हैं। 



आज सृष्टि गुलाटी ने हामरे विद्यालय के साथ साथ अपने माता पिता का भी नाम रोशन किया है। माता प्रिया गुलाटी ने कहा कि बेटी पढ़ाई में भी काफी अच्छी है साथ ही बाहर की हर एक्टिविटी में उसके पिता ही आगे बढ़ाते हैं। सृष्टि के माता पिता अपनी बेटी की अनोखी ओर उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए गर्व कर रहे है। इंडिया प्राउड बुक ऑफ रिकॉर्ड के चेयरमैन कपिल साहू ने कहा कि हमे बेहद खुशी है कि इनती होनहार ओर मल्टीटैलेंटेड बेटी का नाम इंडिया प्राउड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2023 में हमारी बुक के एडिशन में सृष्टी का नाम भी शामिल हुआ है।

Post a Comment

0 Comments