राष्ट्रीय युवा महोत्सव में नीतीश भारद्वाज करेंगे बागपत का प्रतिनिधित्व।



राष्ट्रीय युवा महोत्सव में नीतीश भारद्वाज करेंगे बागपत का प्रतिनिधित्व।


बागपत। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 12 से 16 जनवरी तक कर्नाटक के हुबली व धारवाड़ में आयोजित 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में बागपत जनपद से नेहरू युवा केन्द्र बागपत से जुड़े राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक नीतीश भारद्वाज शामिल होंगे। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की ओर से बतौर प्रतिनिधि महोत्सव में शामिल होने से पूर्व नीतीश भारद्वाज ने कहा कि कार्यक्रम में देश भर के हर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा भाग लेंगे। राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्देश्य युवा नागरिकों को राष्ट्र-निर्माण की दिशा में प्रेरित करना, कर्तव्य की भावना को बढ़ावा देना, एकजुट करना और जागरूकता से सक्रिय करना है। 



नीतीश ने बताया कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव में उन्हें योगा संबंधी कार्यक्रम के माध्यम से प्राचीन भारतीय संस्कृति का प्रचार प्रसार करने का अवसर मिला है, जिससे वे काफी गौरवान्वित हैं। राष्ट्रीय युवा महोत्सव के दौरान देश भर से आए विभिन्न संस्कृति और धर्म के युवा एक मंच पर इक्टठे होकर अनेकता में एकता दर्शाते हैं। उत्सव में प्रतियोगी और गैर प्रतियोगी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साहसिक प्रदर्शन, युवा कीर्ति, राष्ट्रीय युवा सम्मेलन आयोजित किए जाते हैं, ताकि प्रत्येक युवा अपनी कुशलता और प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्य गणमान्य लोग करेंगे। वहीं नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी उनके चयन की जानकारी साझा की और केंद्र के जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी व स्वयंसेवकों में अमन कुमार, श्रीश भारद्वाज, सुषमा त्यागी, देवांश, आकाश, साहिल आदि ने भी उनको बधाई दी।


बता दे कि नीतीश भारद्वाज मूल रूप से बागपत ब्लॉक के खेड़की गांव के निवासी है और सामाजिक सुधार के कार्यों में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करते है। इसके अतिरिक्त वो राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक के तौर पर भी अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रहे है। वहीं उनके राष्ट्रीय कार्यक्रम में जाने से गांव में जश्न का माहौल है। 



Post a Comment

0 Comments