नवनियुक्त डीआईपीआरओ का सामाजिक संस्थाओं ने किया स्वागत

 नवनियुक्त डीआईपीआरओ का सामाजिक संस्थाओं ने किया स्वागत



-संयुक्त निदेशक (एनसीआर) का भी किया सम्मान

-रेडक्रॉस सोसायटी, मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन व एक उड़ान संस्था प्रतिनिधियों ने दिए बुके व स्मृति चिन्ह   

गुरुग्राम। नवनियुक्त जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी (डीआईपीआरओ) बिजेंद्र कुमार का मंगलवार को शहर की अग्रणी सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने स्वागत और सम्मान किया। उनकी गुरुग्राम में नियुक्ति की बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उनके साथ यहां संयुक्त निदेशक (एनसीआर) आरएस सांगवान का भी सम्मान किया गया।

रेडक्रॉस सोसायटी, मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन व एक उड़ान संस्था की ओर से दोनों अधिकारियों का सम्मान किया गया। जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार, मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन से पंकज रोहिल्ला, दीपक गुप्ता, देवर्षि सचान और एक उड़ान संस्था की ओर से कल्याणी सचान ने उन्हें बुके व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। संस्थाओं के सदस्यों ने जहां संयुक्त निदेशक (एनसीआर) आरएस सांगवान के लंबे समय से गुरुग्राम में सेवाओं को बेहतर बताया, वहीं नवनियुक्त डीआईपीआरओ बिजेंद्र सिंह से बेहतर सेवाओं की उम्मीद की।

सोशल मीडिया का करें सही उपयोग: आरएस सांगवान

आरएस सांगवान ने कहा कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग सरकार और जनता के बीच की एक कड़ी है। आज मीडिया, सोशल मीडिया का यह जमाना है। सरकार और सरकारी विभाग भी इस प्लेटफार्म पर सक्रिय रहते हैं। हमें एक जिम्मेदारी नागरिक होने के नाते सोशल मीडिया का इस्तेमाल सकारात्मक तरीके से करना चाहिए। अच्छी सूचनाओं को एक प्लेटफार्म पर डालें। गलत, भ्रामक चीजों को फैलाने से बचना चाहिए। एक बार फिर से उन्होंने नवनियुक्त जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार को यहां नियुक्ति पर बधाई दी। 

सरकारी योजनाओं से अपडेट रहें: बिजेंद्र कुमार

डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार ने संस्थाओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग का प्रमुख कार्य है। सरकार के कामकाज और योजनाओं को मीडिया, सोशल मीडिया के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से भी विभाग द्वारा जन-जन तक पहुंचाया जाता है। समय के साथ विभाग में भी बदलाव आए हैं। सरकार से संबंधित सूचनाएं अब सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर उपलब्ध रहती हैं। हर वर्ग सरकार की योजनाओं से अपडेट रहे, इसलिए सोशल मीडिया से भी जुड़ें।

Post a Comment

0 Comments