महिला एवं बाल विकास विभाग गुरुग्राम द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन

महिला एवं बाल विकास विभाग गुरुग्राम द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन

-एडीसी ने विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाली बालिकाओं को किया सम्मानित



गुरुग्राम, 23 जनवरी।

अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने कहा कि 

जिला गुरुग्राम के लिए यह गर्व की बात है कि बालिकाएं सभी क्षेत्रों में जिले का नाम रोशन कर रही है। आज किसी भी क्षेत्र में लड़कियां किसी भी स्तर पर लड़कों से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि बालिकाएं अपने जीवन में जो भी उपलब्धियां हासिल करती हैं। उसमें उनके परिवार को 

अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसके बावजूद वे विभिन्न क्षेत्रों में अपना हुनर दिखाकर ख्याति प्राप्त कर रही हैं। एडीसी श्री मीणा आज महिला एवं बाल विकास विभाग गुरुग्राम द्वारा विकास सदन स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

एडीसी श्री मीणा ने कार्यक्रम में खेल, शिक्षा, समाज सेवा इत्यादि क्षेत्रों में उपलब्धियां प्राप्त करने वाली बालिकाओं को सम्मानित करने के साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन बालिकाओं को आगे बढ़ने के लिए हर संभव संसाधन उपलब्ध करवाने के लिये तैयार है। महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी नेहा दहिया ने बताया कि विभाग द्वारा प्रत्येक वर्ष बालिका दिवस का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि विभाग के प्रयासो से जिला में लिगांनुपात को भी बढ़ावा मिला है।

Post a Comment

0 Comments