यूएलबी में नियुक्त चीफ टाऊन प्लानर के के वाष्र्णेय ने की अधिकारियों के साथ बैठक

 यूएलबी में नियुक्त चीफ टाऊन प्लानर के के वाष्र्णेय ने की अधिकारियों के साथ बैठक

- बैठक में नगर निगम गुरूग्राम, मानेसर व फरीदाबाद सहित दोनों जिलों के नगर परिषदों व नगर पालिकाओं के अधिकारीगण व टैक्स ब्रांच के कर्मचारी रहे उपस्थित
- प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे डाटा इंटीग्रेशन, प्राप्त आपत्तियों के समाधान, डाटा को दुरूस्त करने व अपडेट करने के बारे में दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश



गुरूग्राम, 5 जनवरी। शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय में नियुक्त चीफ टाऊन प्लानर के के वाष्र्णेय ने वीरवार को गुरूग्राम पहुंचकर नगर निगम गुरूग्राम कार्यालय में एक विशेष बैठक की। बैठक में नगर निगम गुरूग्राम, मानेसर व फरीदाबाद सहित दोनों जिला के नगर परिषदों व नगर पालिकाओं के अधिकारीगण एवं टैक्स ब्रांचों के कर्मचारी उपस्थित थे। इस मौके पर प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे डाटा को इंटीग्रेशन, प्राप्त होने वाली आपत्तियों के त्वरित समाधान, डाटा को दुरूस्त करने व अपडेट करने के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

बैठक में श्री वाष्र्णेय ने कहा कि सभी नगर निगम, नगर परिषद तथा नगर पालिकाओं के अधिकारीगण प्रॉपर्टी टैक्स डाटा को जल्द से जल्द इंटीग्रेट करें तथा प्राप्त होने वाली आपत्तियों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करें। इसके साथ ही प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे डाटा को दुरूस्त करने व अपडेट करने में भी तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता की अध्यक्षता में पिछली बैठकों में अधिकारियों को इस बारे में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 10 जनवरी को इस मामले में निकाय मंत्री के साथ समीक्षा करेंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि 8 जनवरी तक इंटीगेशन का कार्य पूरा कर लें। उन्होंने जोनल टैक्सेशन अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरतें तथा पूरी गंभीरता के साथ कार्य पूर्ण करवाएं। नगर निगमों की सीमा में नए शामिल क्षेत्रों में स्थित प्रॉपर्टीज डाटा को भी वैरीफाई करवाकर लाईव करवाएं। इसके लिए सोसायटी बिल्डरों के प्रतिनिधियों को डाटा भेजें तथा उनसे वैरीफाई करवाएं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि किसी भी प्रॉपर्टी टैक्स डाटा में मालिक के नाम का कॉलम खाली नहीं होना चाहिए।

बैठक में नगर निगम गुरूग्राम के एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर रोहताश बिश्नोई, संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार, एटीपी सिद्धार्थ खंडेलवाल, जोनल टैक्सेशन ऑफिसर गुलशन सलूजा, समीर श्रीवास्तव सहित नगर निगम मानेसर, गुरूग्राम व फरीदाबाद सहित दोनों जिलों के नगर परिषदों व नगर पालिकाओं के अधिकारीगण व टैक्स ब्रांचो के कर्मचारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments