ICAI के NIRC ने गुड़गांव में दो दिवसीय उप-क्षेत्रीय सम्मेलन हरियाणा का आयोजन किया

 ICAI के NIRC ने 13 और 14 जनवरी 2023 को गुड़गांव में दो दिवसीय उप-क्षेत्रीय सम्मेलन हरियाणा का आयोजन किया है। सम्मेलन के मुख्य अतिथि माननीय श्री राव इंद्रजीत सिंह, सांसद और राज्य सांख्यिकी और योजना मंत्री, योजना मंत्री कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री थे।



 एनआईआरसी के अध्यक्ष सीए नवीन गर्ग और गुड़गांव शाखा के अध्यक्ष सीए मोहित सिंघल ने प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ श्री राव इंद्रजीत सिंह का स्वागत किया।


 श्री नवीन गर्ग ने माननीय मंत्री एवं सांसद द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की और जनता के हितों की आवाज़ उठाने में हमेशा अग्रणी रहने पर आभार जताया। श्री गर्ग ने बताया कि आज आईसीएआई के सदस्य अपनी विशेषज्ञता के माध्यम से न केवल व्यापार और राष्ट्र की अर्थव्यवस्था का समर्थन कर रहे हैं, बल्कि राष्ट्र के प्रति समर्पित रहकर की सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी रहकर अपना योगदान दे रहे हैं।  उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में आईसीएआई के एनआईआरसी और इसकी गुड़गांव शाखा द्वारा की गई गतिविधियों का भी उल्लेख किया जिसमें "स्वच्छ भारत अभियान", "रक्तदान अभियान", "कर साक्षरता अभियान", "आजादी का अमृत महोत्सव", "ज़रूरतमंद बच्चो को भोजन और पुस्तकें वितरण" शामिल हैं। 



 मुख्य अतिथि के रूप में श्री राव ने अर्थव्यवस्था में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की भूमिका की सराहना करते हुए राष्ट्र निर्माण में आईसीएआई के योगदान की भी प्रशंसा की।  उन्होंने यह भी बताया कि भारत के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के बिना हमारे माननीय प्रधान मंत्री के 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के सपने को हासिल करना संभव नहीं है।  उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि वास्तव में चार्टर्ड एकाउंटेंट व्यावसायिक उद्यमों और सरकार के बीच एक सेतु का काम करतें हैं एवं देश की अर्थव्यवस्था का एक मज़बूत स्तंभ है। उन्होंने सभी से अपने जल बचत अभियान "वी फॉर वॉटर" के तहत पानी बचाने की शपथ लेने का अनुरोध किया सभी मौजूद सदस्यों को जल बचाने की शपथ भी दिलवाई।


गुड़गांव शाखा की पूर्व अध्यक्ष रश्मि खेत्रपाल ने जीएसटी जांच अधिकारियों द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंटों की अवैध हिरासत की बढ़ती घटनाओं का मामला उठाया, जिस पर माननीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस मामले पर संबंधित विभागों और अधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी और आश्वासन भी दिया इसे जल्द से जल्द हल करने के लिए प्रयास किए जाएँगे।



कार्यक्रम में सीए अतुल गुप्ता (आईसीएआई के पूर्व अध्यक्ष), सीए मोहित सिंघल (अध्यक्ष, गुड़गांव शाखा), सीए संगम अग्रवाल (सचिव एनआईआरसी), सीए शालिनी गुप्ता, सीए गौरव गर्ग, सीए विपिन शर्मा, सीए जितेंद्र यादव,  सीए अमित गुप्ता, सीए पूजा अग्रवाल, सीए निशांत खटाना, सीए।  हिम्मत यादव, सीए विपिन अग्रवाल और गुड़गांव शाखा के अन्य भूतपूर्व चेयरमैन के साथ साथ 500 से अधिक सीए उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments