गुरुग्राम की 20 पंजाबी बिरादरियों ने किया नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष श्री नायब सिंह सैनी का अभिनन्दन: बोध राज सीकरी

 गुरुग्राम की 20 पंजाबी बिरादरियों ने किया नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष श्री नायब सिंह सैनी का अभिनन्दन: बोध राज सीकरी

गुरुग्राम। सोमवार दिनांक 27/11/2023 को गुरुग्राम की सभी पंजाबी बिरादरियों ने एकजुटता का जहाँ एक ओर ज्वलन्त उदाहरण पेश किया वहीं भाजपा को भी बता दिया कि बाहुल्य पंजाबी समाज भाजपा के साथ है क्योंकि 75 वर्षों तक विभाजन विभीषिका का दर्द सह रहे विस्थापित परिवार जिनके न जाने कितने परिजन शहीद हो गये, ना जाने कितनी बहन बेटियों की अस्मत लूटी गयी, न जाने कितने बच्चे अनाथ हो गये, न जाने कितनी बहने विधवा हो गयी, उस जख्म पर मर्म लगाने का कार्य किया क्योंकि देश के सभी राज्यों ने माननीय प्रधानमंत्री के 15/08/2021 को लाल किले की प्राचीर से उद्घोषणा के परिणाम स्वरूप विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पूरे देश में आयोजित किया गया।


सर्व प्रथम सभी के सभी पंजाबी बिरादरियों के अधिकारी के अतिरिक्त पंचनद, केन्द्रीय श्री सनातन धर्म सभा, केन्द्रीय आर्य प्रतिनिधि सभा ने बिरादरियों के साथ मिलकर पहले तो गुरु कमल में उपस्थित हुए और श्री नायब सिंह सैनी को सम्मानित किया। तदोपरांत दोपहर 2 बजे शक्तिपीठ मंदिर, सेक्टर-40/41 के प्रांगन में औपचारिक रूप से अभिनंदन किया।


इस कार्यक्रम की सूत्रधार श्रीमती गार्गी कक्कड़ जिलाध्यक्ष भाजपा की प्रेरणा रंग लायी एवं भाजपा प्रान्त कार्यकारिणी के सदस्य और सी.एस.आर. ट्रस्ट के उपाध्यक्ष श्री बोध राज सीकरी की मेहनत रंग लायी जिन्होंने मात्र 2 दिन के अन्तराल में भव्य कार्यक्रम की तैयारी की जो भिन्न थी, अद्भुत थी।


डॉ.अशोक दिवाकर शिक्षाविद् एवं पूर्व कुलपति ने मंच संचालन के माध्यम से श्री सैनी जी का संक्षिप्त परिचय दिया और उनका अपनी कौशल शैली से सभी का दिल जीत लिया वहीं 20 की 20 बिरादरियों के प्रधान / प्रतिनिधियों को मंच पर बुलाकर प्रदेशाध्यक्ष का बड़ी दिव्यता से अभिनंदन एवं स्वागत किया। हर बिरादरी के प्रधान के साथ उनके 4-5 अन्य पदाधिकारी भी अनुशासित तरीके से आये और सभी के माध्यम से स्मृति चिह्न और अन्य प्रकार की आध्यात्मिक वस्तु भेंट दी। उदाहरण के तौर पर पंजाबी बिरादरी महासभा का प्रतिनिधित्व श्री एच. एस. चावला ने अन्य साथियों के साथ मिल कर किया और अत्यंत विशाल गेंदे के फूलों की माला अर्पित की। आज के कार्यक्रम में प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी जी, जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ जी, पलवल के विधायक दीपक मंगला जी, सोहना के विधायक संजय सिंह जी, जिला महामंत्री श्री मनीष गाड़ोली और महेश यादव जी और संगठन मंत्री श्री फणीन्द्र नाथ शर्मा का सामूहिक रूप से अभिनंदन किया।


पंजाबी बिरादरी महा संगठन का प्रतिनिधित्व करते हुए श्री बोध राज सीकरी ने अपने साथी श्री ओम प्रकाश कथूरिया, राम लाल ग्रोवर, प्रमोद सलूजा, गजेन्द्र गोसाईं, किशोरी लाल डुडेजा, सुरेन्द्र खुल्लर व अन्य के साथ मिलकर गदा भेंट की। श्री बोध राज सीकरी जी ने राधा-कृष्ण की मूर्ति भी भेंट की।  उस समय अत्यंत प्रसन्न एवं भाव-विहोर माहौल तब बना जब सीकरी जी द्वारा राधा कृष्ण का जो स्मृति चिह्न दिया गया उसे उन्होंने शिरोधार्य किया व जय श्री कृष्ण का जय घोष किया। प्रदेशाध्यक्ष के सम्मान में बोध राज सीकरी ने दोशाला भी उनके गले में डाली |  इस प्रकार डेरावाल बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री रमेश चुटानी, मियांवाल बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री गिरिराज ढींगरा, शौरी बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री राम किशन गाँधी, चोटी पंचायत का प्रतिनिधित्व श्री ओम प्रकाश कथूरिया, टिब्बी बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री अनिल कुमार, कोटछुटा पंचायत का प्रतिनिधित्व श्री बी. डी. पाहुजा, समस्त पंजाबी खत्री का प्रतिनिधित्व श्री शेखर तनेजा, खत्री बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री के. के. गोस्वामी, मोहयाल सभा का प्रतिनिधित्व श्री संजय मोहन, पंजाबी सभा का प्रतिनिधित्व श्री एम. डी. कालरा, ऑल पंजाबी वेलफेयर एसोसिएशन एवं झंग बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री यदुवंश चुघ, एम. आर. कुमार, जामपुर बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री विजय दीवान, वहोवा बिरादरी का प्रतिनिधित्व श्री सी. बी. मनचंदा, भारतीय पंजाबी युवा एकता मंच का प्रतिनिधित्व श्री धर्मेन्द्र बजाज ने अपने चार साथियों के साथ किया। इसके अतिरिक्त श्री परमेश्वर अरोड़ा ने सनातन योग स्थली संस्था के आधार पर और श्री सुरेन्द्र खुल्लर ने केन्द्रीय श्री सनातन धर्म सभा, श्री अशोक आर्य ने केन्द्रीय आर्य प्रतिनिधि सभा की ओर से स्वागत किया।


गणमान्य व्यक्तियों में श्री धर्म सागर जी, श्री नवीन गोयल जी संयोजक पर्यावरण प्रकोष्ठ बीजेपी, श्री अतर सिंह संधू जी, मोनिका स्वामी, दमन दीवान, अशोक सीकरी, सतपाल नासा, रमेश मुंजाल, द्वारिका नाथ और विद्या सागर व अन्य बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 


पंजाबी बिरादरी महा संगठन की महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका ज्योत्सना बजाज ने अपनी सहयोगी टीम जिसने पुष्पा नासा, सुषमा आर्य, रचना बजाज और रीता के साथ आयोजन में सहायता की और महिला प्रकोष्ठ की ओर  से प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत भी पुष्प गुच्छ देकर किया l उसके उपरांत सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। 


प्रदेश अध्यक्ष ने अपने संबोधन में पंजाबी समुदाय का अभार प्रकट किया और गुरु नानक देव जी के प्रकाश दिवस की बधाई भी दी और माननीय प्रधान मंत्री और प्रदेश के मुख्य मंत्री की सराहना भी की जिनके दिल में अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की चिंता है।

Post a Comment

0 Comments