रोटरी थैलेसीमिया सेंटर गुरुग्राम में गुरुनानक देव जयंती एवं देव दीपावली उत्सव मनाया

 रोटरी थैलेसीमिया सेंटर गुरुग्राम में गुरुनानक देव जयंती एवं देव दीपावली उत्सव



गुरुग्राम। अजय वैष्णव। रोटरी थैलेसीमिया सेंटर गुरुग्राम में प्रबंधन और स्टाफ द्वारा गुरुनानक देव जयंती और देव दीपावली बड़े उत्साह और खुशी के साथ मनाई गई।

रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी कम्युनिटी सर्विसेज सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. मुकेश शर्मा ने थैलेसीमिया मरीजों और उनके अभिभावकों के बीच मिठाइयां बांटीं। उन्होंने आश्वासन दिया कि रोटरी थैलेसीमिया सेंटर गुरुग्राम में पंजीकृत सभी थैलेसीमिया मरीजों को बिल्कुल मुफ्त इलाज मिलता रहेगा जैसा कि 2019 से मिल रहा है जब से थैलेसीमिया सेंटर स्थापित  है। 

उन्होंने यह भी घोषणा की कि रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी कम्युनिटी सर्विसेज सोसाइटी द्वारा जल्द ही थैलेसीमिया स्क्रीनिंग प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा। यह परियोजना थैलेसीमिया वाहकों के निदान में मदद करेगी जिनका इलाज रोटरी थैलेसीमिया सेंटर गुरुग्राम में बिल्कुल मुफ्त किया जाएगा। थैलेसीमिया स्क्रीनिंग टेस्ट भी सभी के लिए निःशुल्क होंगे। इससे यह सुनिश्चित होगा कि गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्र हमेशा के लिए थैलेसीमिया मुक्त हो जाएंगे।

डॉ. मुकेश शर्मा ने यह भी घोषणा की कि सभी थैलेसीमिया रोगियों को जल्द ही NAT  परीक्षण रक्त प्रदान किया जाएगा - जो पूरी दुनिया में उपलब्ध सबसे सुरक्षित रक्त है। अग्रणी अंतरराष्ट्रीय मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक कंपनी रोश डायग्नोस्टिक्स के सहयोग से जल्द ही रोटरी ब्लड सेंटर गुरुग्राम में NAT परीक्षण सुविधा शुरू की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments