रक्त दान का नहीं कोई विकल्प, हर स्वस्थ व्यक्ति करे रक्त दान: नवीन गोयल

-राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा में लगाया गया रक्त दान शिविर

गुरुग्राम। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा के प्राचार्य सुशील कुमार कणवा ने अपने जन्मदिन पर रक्त दान शिविर आयोजित किया। इस शिविर का शुभारंभ पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी हरियाणा के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने किया। इस शिविर के संयोजक मुख्यमंत्री के मीडिया कॉर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ रहे। शिविर में स्टाफ सदस्यों, आसपास के लोगों के सहयोग से 37 यूनिट रक्त दान हुआ। 

इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री, दहेज सलाहकार बोर्ड भारत सरकार के सदस्य विपिन नागर, डा. ओमवीर यादव, नवीन भारद्वाज, समाजसेवी मुकेश शर्मा, सुनील भारद्वाज, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी स्नेह, साक्षी, ओमप्रकाश, रामकिशन वत्स, जोगेंद्र भारद्वाज, योगेश यादव, गौतम यादव, हर्ष शर्मा, सागर शर्मा भोंडसी, स्टाफ सदस्य व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। प्राचार्य सुशील कुमार कणवा ने बताया कि इस शिविर में स्कूल स्टाफ के अलावा आसपास के लोगों ने रक्तदान किया। विद्यालय की सरोज कुमारी, सविता यादव, पुष्पा यादव समेत 15 शिक्षिकाओं ने रक्त दान किया। रक्तदान शिविर में रेड क्रास सोसायटी की ओर से कैम्प संचालक अतुल कुमार पराशर, कविता सरकार के अलावा नागरिक अस्पताल की ब्लड टीम से सुलक्षणा आदि का विशेष योगदान रहा।

अपने संबोधन में नवीन गोयल ने कहा कि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्त दान करके रक्त की कमी को पूरा करना चाहिए। उन्होंने प्राचार्य सुशील कुमार कणवा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह उनके अच्छे प्रयास हैं कि वे पिछले 20 साल से निरंतर रक्त दान शिविरों का आयोजन कर रहे हैं। अपने जन्मदिन के अलावा वे थैलेसीमिया के रोगियों के लिए भी शिविर लगवाते हैं। यह उनका समाज के लिए बेहतरीन योगदान है और वे समाज में सेवा का अनूठा उदाहरण हैं। शिक्षा के साथ वे समाज में रक्त दान के प्रति भी जागृति पैदा कर रहे हैं। नवीन गोयल ने छात्रों को बेहतर खान-पान व अच्छी शिक्षा लेकर समाज में नाम कमाने के लिए प्रेरित किया।

Post a Comment

0 Comments