दिल्ली में अटल इंटरनेशनल अवार्ड 2023


दिल्ली में अटल इंटरनेशनल अवार्ड 2023


वृन्दावन हरिदास धाम स्थित विश्व वैष्णव सेवा संघ के तत्वाधान मे अभिनंदन समारोह अयोजित किया गया 

प्रतिष्ठित अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय कला और संस्कृति संवर्धन पुरस्कार वर्ष 2023 के लिए आज 25 दिसंबर को आधिकारिक तौर पर प्रदान किया गया।

विश्व वैष्णव सेवा संघ (पंजी.) वृंदावन एवं प्रोजेक्ट प्रसादम के संरक्षक शंकर उपाध्याय ने कहा  प्रतिष्ठित पुरस्कार का उद्देश्य उन व्यक्तियों को सम्मानित  करना है जिन्होंने भारत और भारत के बाहर कला और संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।



यह विभिन्न कला क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियों और भारत और भारत के बाहर सनातन धर्म की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और बढ़ावा देने में इन व्यक्तियों के अपार प्रभाव की मान्यता है।

श्री सनातन धर्म फाउंडेशन नीदरलैंड के द्वारा पुरस्कार सबसे योग्य प्राप्तकर्ताओं को दिया जाता है जिन्होंने अपनी असाधारण प्रतिभा और योगदान के माध्यम से कलात्मक परिदृश्य पर एक अमिट छाप बनाई है। यह कला और संस्कृति के विकास और संवर्धन के लिए उनके समर्पण, जुनून और निरंतरता की मान्यता के रूप में कार्य करता है।

आचार्य आनंदबल्लभ गोस्वामी ने कहा नीदरलैंड, बेल्जियम, जर्मनी, पुर्तगाल, डेनमार्क, कैरिबियन और अन्य देशों में सनातन धर्म के संरक्षण के लिए 30 वर्षों से लगातार कई घंटो तक निरंतर प्रयास कर रहे गुरुजी, आचार्य शंकर उपाध्याए जी से हमें प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है।

वह हम सभी के लिए एक प्रेरणा के स्रोत हैं l


इस अवसर पर कन्हैया पांडे,अविनाश गोस्वामी,वेंकटेश भाई, संजीव वालिया, विनोद कृष्ण शास्त्री आदि उपस्थित रहे


Post a Comment

0 Comments