22 दिसंबर को मानेसर पहुंचेगी विकसित भारत-संकल्प यात्रा

 22 दिसंबर को मानेसर पहुंचेगी विकसित भारत-संकल्प यात्रा

- सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने पहुंचेगी वैन

18 दिसंबर, मानेसर।

केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी व लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुक्रवार को मानेसर नगर निगम क्षेत्र में प्रवेश करेगी। इस संदर्भ में सोमवार को मानेसर नगर निगम के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने निगम अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की। अतिरिक्त आयुक्त सतीश यादव विकसित भारत संकल्प यात्रा के ओवरऑल इंचार्ज होंगे, वहीं उपनिगम आयुक्त विनोद नेहरा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया।

आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि यात्रा 22 दिसंबर को सुबह 10 बजे मानेसर सेक्टर-1 के कम्युनिटी सेंटर में पहुंचेगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे गांव लखनौला के क्रिकेट स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 22 दिसंबर को एसडीओ अमन राठी को नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 23 दिसंबर को 10 बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन गांव नौरंगपुर की वाटिका में आयोजित किया जाएगा। दोपहर 2 बजे यह यात्रा गांव नवादा फतेहपुर के ग्राम सचिवालय में पहुंचकर केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन को देगी। इस दिन कार्यक्रम की जिम्मेदारी एसडीओ विकास शर्मा को दी गई है। 



24 दिसंबर सुबह 10 बजे गांव भांगरौला के स्पोर्ट्स स्टेडियम और दोपहर 2 बजे गांव ढाणा की चौपाल में निगम क्षेत्र वासी सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस दिन एसडीओ विपिन बूरा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। 25 दिसंबर को सुबह 10 बजे गांव हरसरू के पंचायत घर और दोपहर को कम्युनिटी सेंटर हयातपुर में यह यात्रा प्रवेश करेगी। यहां पर नोडल अधिकारी के तौर पर एसडीओ अनिल कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। यात्रा के अंतिम दिन यानि 26 दिसंबर को गांव कासन के कम्युनिटी सेंटर में लाभार्थी पात्र योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस दिन एसडीओ अनिल मलिक नोडल अधिकारी होंगे। आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने निगम क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आमजन अधिक से अधिक संख्या में इस यात्रा में हिस्सा लें। इस दौरान आॅन द स्पाॅट सेवाएं और जागरूकता शिविर लगाए जाएंगे। पीएम स्वनिधी योजना के तहत गरीब तबके के लोगों को लोन की सुविधा, स्वास्थ्य जांच शिविर, आयुष कैंप, पीएम उज्जवला योजना आदि के हेल्प डेस्क लगाए जाएंगे।

सोमवार को हुए बैठक में उनके साथ अतिरिक्त निगग आयुक्त सतीश यादव, संयुक्त आयुक्त दिनेश कुमार, उपनिगम आयुक्त विनोद नेहरा सहित मानेसर नगर निगम की इंजीनियरिंग विंग के अधिकारी मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments