विकसित भारत संकल्प यात्रा,जनसंवाद का 800 से ज्यादा लोगों ने उठाया लाभ

 विकसित भारत संकल्प यात्रा,जनसंवाद का 800 से ज्यादा लोगों ने उठाया लाभ

- विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने दिलाई आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र की शपथ

- दुनिया का सबसे युवा देश है भारत-सत्यप्रकाश जरावता

- 2047 तक युवाओं की बदौलत भारत बनेगा विश्व की पहचान- विधायक

22 दिसंबर, मानेसर।


केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा,जनसंवाद की गाड़ी शुक्रवार को मानेसर सेक्टर-1 स्थित सामुदायिक भवन पहुंची। यहां पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, नगर निगम मानेसर के अतिरिक्त आयुक्त सतीश यादव व उप-निगम आयुक्त विनोद नेहरा सहित अन्य गणमान्य लोगों ने डबाल इंजन की सरकार की योजनाओं की गारंटी वाली गाड़ी का भव्य स्वागत किया। इस दौरान विधायक ने यहां मौजूद सैंकड़ों लोगों को 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई।

विकसित भारत संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विधायक ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन करते हुए योजनाओं का लाभ लेने पहुंचे आमजनों के साथ संवाद भी किया। महिला एंव बाल विकास विभाग की स्टाॅल पर पहुंचकर दो बच्चियों के जन्मदिवस का केक काटकर उन्हें आशीर्वाद भी दिया।

विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि डबल इंजन की सरकार ने अपने नागरिकों के हितों के लिए बहुत योजनाएं लागू की हुई है। जानकारी के अभाव में लोगों को इन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता। लोग रोजगार में व्यस्त होते है तो सरकारी कार्यालयों में नहीं जा पाते, इसलिए सरकार ने निर्णय लिया कि सरकारी विभागों को ही आमजन के द्वार पर पहुंचा दिया जाए। इसी कड़ी में विकसित भारत संकल्प यात्रा,जनसंवाद को शुरू किया गया है। सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे यही इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि केवल ईमारत और सड़कों का निर्माण करना ही देश का विकास नहीं है, बल्कि सामाजिक, आर्थिक, प्रशासनिक, व्यवहारिक और यांत्रिक आदि समुचा विकास करना माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे युवा देश है। देश में लगभग 50 करोड़ आबादी युवा है, इसी युवा शक्ति के बल पर भारत 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनने के सपने को साकार करेगा।

विधायक ने कार्यक्रम के दौरान योजनाओं का लाभ लेने पहुंचे लोगों से संवाद भी किया। विधायक ने वहां मौजूद लोगों से सरकार की इस पहल के बारे में पूछा तो सभी ने एक स्वर विकसित भारत संकल्प यात्रा,जनसंवाद को एक कल्याणकारी यात्रा बताया।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आमजन की भागीदारी रही। महिला एंव बाल विकास विभाग, कृषि विज्ञान केंद्र, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, आयुष विभाग, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, जिला समाज कल्याण विभाग, उज्जवला योजना, परिवार पहचान पत्र, खेल एंव युवा कार्यक्रम विभाग सहित नगर निगम की ओर से प्रोपर्टी टैक्स आदि के स्टाॅल यहां लगाए गए और लोगों ने मौके पर ही इन विभागों से संबंधित योजनाओं के आवेदन किए।

शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा,जनसंवाद सुबह 10 बजे गांव नौरंगपुर वाटिका और दोपहर 2 बजे गांव नवादा फतेहुपर के ग्राम सचिवालय में पहुंचेगी। नगर निगम क्षेत्रवासी अधिक से अधिक संख्या में यहां पहुंचकर सरकार की लोक हितकारी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।


-------------------

Post a Comment

0 Comments