बागपत में डाक सेवा बाधित ग्रामीण डाक सेवक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

 बागपत:- बागपत बड़ौत खेकड़ा क्षेत्र के सभी ग्रामीण डाक सेवा अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं ।

 इस सम्बंध में सभी ग्रामीण डाक सेवको ने अपने अपने यूनियन के माध्यम से सभी बागपत बड़ौत खेकड़ा डाक अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है । सम्पूर्ण देश के ग्रामीण डाक सेवक औधोगिक विवाद अधिनियम 1947 की धारा 22 की उपधारा (1) के प्रावधानों के अनुसार अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं ।

मांगों का चार्टर

1. 8 घंटे काम और पेंशन सहित सभी लाभ प्रदान करें।

2. नियमित कर्मचारियों के समान 1.1.2016 से टीआरसी (समय संबंधित निरंतरता भत्ता) का 12, 24 और 36 वर्ष की सेवा पूरी करने पर तर्कसंगत निर्धारण, वरिष्ठ नागरिकों / बंचिंग के लिए वेटेज वृद्धि, समयबद्ध वित्तीय उन्नयन सहित कमलेश चंद्र समिति की सभी सकारात्मक सिफारिशों का तत्काल कार्यान्वयन ।

ए) समूह बीमा कवरेज को 5 लाख रूपये तक बढ़ाना।

बी) विभागीय कर्मचारियों के साथ समानता में जीडीएस ग्रेच्युटी में वृद्धि।

सी) 180 दिनों तक की सवैतनिक छुट्टी को आगे बढ़ाना और उसका नगदीकरण करना।

डी) जीडीएस और उनके परिवार के सदस्यों को चिकित्सा सुविधाओं का प्रावधान।


3. जहां भी लागू हो, एसडीबीएस (सेवा निर्वहन लाभ योजना) में जीडीएस और विभाग के योगदान को 3प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करें और सभी सेवानिवृत्त जीडीएस को तदर्थ पेंशन प्रदान करें।

 4. सभी प्रोत्साहन योजनाओं / प्रणालियों को समाप्त करें और जीडीएस द्वारा किए गए सभी कार्यों, जैसे आईपीपीबी, पीएलआई, बचत योजनाएं और एमजीएनआरईजीएस को उनके कार्यभार मूल्यांकन में शामिल करें।


5. समान कार्य/कार्यभार के लिए समान वेतन के सिद्धांतों के तहत 5 घंटे के काम के लिए नियोजित नए कर्मचारियों को कार्यभार के आधार पर वार्षिक वेतन वृद्धि और टीआरसीए जैसे || टीआरसीए देने में सभी भेदभाव समाप्त करे। जीडीएस और नियमित कर्मचारियों के लिए वार्षिक वेतन वृद्धि निकालने में एकरूपता सुनिश्चित करें।


6. व्यावसायिक लक्ष्यों के रूप में जीडीएस द्वारा सामना किए जाने वाले सभी प्रकार के उत्पीड़न को रोकें और उन्हें फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों का पालन करने की उनकी इच्छा या क्षमता के विरुद्ध अपने स्वयं के मोबाइल उपकरणों का उपयोग करने के लिए मजबूर करें।


7. सेवाओं को बढ़ाने और तेज करने के लिए सभी शाखा कार्यालयों (बीओ) को लैपटॉप, प्रिंटर और ब्राडबैंड नेटवर्क पहुंच प्रदान करें।




Post a Comment

0 Comments