रक्त के दान में स्वास्तिक फाउंडेशन का काम सराहनीय: विधायक सुधीर सिंगला

 रक्त के दान में स्वास्तिक फाउंडेशन का काम सराहनीय: विधायक सुधीर सिंगला

-विधायक के अलावा सीएम के ओएसडी जवाहर यादव समेत कई अतिथियों ने शिविर में की शिरकत

-शिविर में 421 यूनिट रक्त दान हुआ

गुरुग्राम। स्वास्तिक फाउंडेशन की ओर से रविवार को सेक्टर-5 स्थित शिवा पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर स्वास्तिक फाउंडेशन द्वारा रक्त दान शिविर लगाया गया। इस शिविर का शुभारंभ विधायक सुधीर सिंगला ने किया। शिविर की विशेषता रही कि 20 से अधिक बेटियों ने भी रक्त दान किया। इस शिविर में कुल 421 यूनिट रक्त दान हुआ।

कार्यक्रम के बेहतरीन संयोजन के लिए विधायक सुधीर सिंगला ने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अमित सैनी व राष्ट्रीय खिलाड़ी सागर सैनी को बधाई दी। रक्त दान शिविर में युवाओं का जोश व जज्बा खूब था। सभी ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया और रक्तदान किया। कार्यक्रम में मार्गदर्शन व स्वास्तिक फाउंडेशन के संरक्षक बनवारी लाल सैनी, संरक्षक सुमेर सिंह तंवर का रहा। उन्होंने व स्वास्तिक फाउंडेशन की पूरी टीम ने शिविर में पहुंचे अतिथियों का दिल की गहराइयों से स्वागत किया। रक्तदाताओं का आभार जताया। शिविर में सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल, लायंस क्लब, रोटरी क्लब की टीमों ने रक्त संग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हरियाणा के ओएसडी जवाहर यादव, पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख नवीन गोयल, भाजपा नेता मुकेश शर्मा, प्रियवर्त कटारिया, समाजसेवी अनिल आजाद, कांग्रेस नेता कुलराज कटारिया व सुधीर चौधरी, विनोद नम्बरदार ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि रक्त के दान में स्वास्तिक फाउंडेशन का काम काफी सराहनीय है। सालाना रक्त दान शिविर में संस्था के वरिष्ठ सदस्यों और युवाओं की मेहनत नजर आती है। उन्होंने कहा कि किसी भी सामाजिक संस्था का पहला और आखिरी कर्तव्य यही होता है कि वह समाज की सेवा में हर तरीके से लगातार काम करती रहे। स्वास्तिक फाउंडेशन पर्यावरण के प्रति भी काम करती है तो अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए भी रक्त दान जैसा पुण्य कार्य करती है। उन्होंने कहा कि हर संस्था को इन कार्यों से शिक्षा लेनी चाहिए। शिक्षा स्कूल, कालेजों में ही नहीं मिलती, हम राह चलते भी कुछ नया सीख सकते हैं। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हम रोज स्वस्थ उठते हैं, इसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करें। साथ ही दिन में एक नेक काम जरूर करें। चाहे किसी बुजुर्ग को, लाचार को सडक़ पार ही कराएं। पक्षियों के लिए दाना-पानी ही रखें। गाय या किसी पशु को चारा खिलाएं। सडक़ के बीच से पत्थर हटाएं। ऐसे अनेकों काम है, जिनमें हमारा कुछ खर्च नहीं होता लेकिन उसका परिणाम हमारे लिए बहुत ही सुखद होता है। हमारे इन कार्यों को दूसरे लोग देखेेंगे तो वे भी अनुसरण करेंगे। विधायक सुधीर सिंगला ने स्वास्तिक फाउंडेशन की कर्मठ टीम को फिर से शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे ही समाज के हित में काम करते रहें।


Post a Comment

0 Comments