जन संवाद कार्यक्रम में लगेंगे बिजली निगम के कैंप - अमित खत्री

जन संवाद कार्यक्रम में लगेंगे बिजली निगम के कैंप - अमित खत्री

बिजली संबंधी शिकायतों का शीघ्र समाधान होगा

गुरुग्राम, 18 दिसंबर 2023।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित खत्री के निर्देशानुसार विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान शिविरों का आयोजन किया जाएगा। जन शिकायतों के जन संवाद निवारण कार्यक्रम के दौरान बिजली संबंधी शिकायतों, नए कनेक्शन, नाम बदलवाने, लोड बढ़ाने या घटाने, बिल संबंधी विवाद और बिजली की अन्य शिकायत का शीघ्र समाधान किया जाएगा।


मुख्य अभियंता, वाणिज्यिक (कमर्शियल) अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि इस समय पूरे राज्य में विकसित भारत संकल्प यात्रा, जन संवाद कार्यक्रम चल रहा है। यात्रा राज्य के जिला मुख्यालयों, कस्बों और गांवों से होकर गुजरेगी। इस पहल का उद्देश्य सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आम जनता को जागरूक करना है और इन कार्यक्रमों में लाभ उठाने और भागीदारी के लिए उनकी जागरूकता को अधिकतम करना है।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने भी आम जनता की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान हेतु शिविर (कैंप) आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। 

संबंधित डीएचबीवीएन ऑपरेशन सर्कल के एसई अपने सर्कल अधिकार क्षेत्र में यात्रा के मार्ग के दौरान नोडल अधिकारी होंगे। संबंधित ऑपरेशन सब डिवीजन के एसडीओ विकसित भारत संकल्प यात्रा, जन संवाद के प्रस्तावित स्थानों पर शिविर की व्यवस्था करेंगे। ऐसे शिविरों में नए कनेक्शन जारी करने, नाम बदलवाने, लोड बढ़ाने, लोड घटाने, बिल संबंधी विवाद और बिजली से संबंधित किसी भी अन्य शिकायत जैसे मुद्दों पर विचार किया जाएगा और मौके पर ही समाधान किया जाएगा। शिविर के दौरान प्राप्त और निस्तारित शिकायतों पर की गई कार्रवाई रिपोर्ट संबंधित ऑपरेशन सर्कल के एसई द्वारा प्रस्तुत की जाएगी।

बिजली निगम द्वारा इन निर्देशों को कड़ाई से और सावधानीपूर्वक अनुपालन के लिए सभी संबंधितों को आदेश जारी कर दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments