पंजाबी बिरादरी महासंगठन, गुरुग्राम ने दूसरी वर्षगाँठ और पारिवारिक मिलन समारोह का धूमधाम से किया प्रकाश वाटिका में आयोजन ।

 16000 से अधिक सदस्यों वाले पंजाबी बिरादरी महासंगठन, गुरुग्राम ने दूसरी वर्षगाँठ और पारिवारिक मिलन समारोह का धूमधाम से किया प्रकाश वाटिका में आयोजन ।


पंजाब केसरी की चेयरपर्सन श्रीमती किरण चोपड़ा को करतल ध्वनि से मुख्य संरक्षक मनोनीत किया गया। इस निमित्त श्री धर्म सागर और क्वात्रा जी को मंच पर बुलाकर स्वागत किया गया, जो वरिष्ठ केसरी क्लब की अध्यक्ष है जिसका संचालन श्रीमती किरण चोपड़ा करती है। 

इसी प्रकार श्री दिनेश नगपाल जी को मुख्य सलाहकार मनोनीत किया गया। संगठन ही शक्ति, जनसेवा ही प्राथमिकता : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। पंजाबी बिरादरी महासंगठन, गुरुग्राम ने ट्रस्ट के गठन के दो वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। अब तक की उपलब्धियों की चर्चा करने के लिए संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी की अगुवाई में 17 दिसम्बर 2023 (रविवार) को प्रकाश वाटिका, गुरुग्राम में दूसरी वार्षिक बैठक एवं पारिवारिक मिलन समारोह का भव्य आयोजन पाँच बार हनुमान चालीसा पाठ से किया। 


इस अवसर पर पंजाबी बिरादरी महासंगठन के यशस्वी और प्रखर प्रवक्ता बोधराज सीकरी ने अपने मुखारविंद से सबके समक्ष ये प्रस्ताव रखा कि जो 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में हमारे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है उससे संबंधित एक शोभायात्रा पूरे गुरुग्राम में जनवरी के अंतिम सप्ताह निकाली जाए। इस प्रस्ताव का सभी उपस्थित लोगों ने न केवल सहृदय स्वागत किया बल्कि सभी ने उसमें बढ़चढ़कर अपना आर्थिक सहयोग लाखों रुपये से दिया व स्वयं भी उपस्थित होकर इस शोभायात्रा को सफल बनाने के लिए सभी ने श्री बोधराज सीकरी का समर्थन किया। 

इस वार्षिक बैठक में पूरे वर्ष का लेखा-जोखा कोषाध्यक्ष श्री अश्विनी वर्मा ने पढ़कर सुनाया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस समय बिरादरी के पास छत्तीस लाख से अधिक की राशि बैंक में है। 


साथ ही पिछले वर्ष मीटिंग की कार्यवाही को पंजाबी बिरादरी महासंगठन के महामंत्री श्री रामलाल ग्रोवर ने पढ़कर सुनाई और सकुशल मंच संचालन भी किया। 

इस कार्यक्रम में गजेंद्र गोसाई को पिछले साढ़े 9 महीने से चल रही बोधराज सीकरी की हनुमान चालीसा पाठ मुहिम में सहयोग करने के लिए विशेष कर सम्मानित किया। 


बोधराज सीकरी ने अपनी टीम विशेष कर श्री ओम प्रकाश कथूरिया, राम लाल ग्रोवर, प्रमोद सलूजा, धर्मेन्द्र बजाज, रमेश कामरा, गजेंद्र गोसाई, किशोरी लाल डुडेजा और महिला प्रकोष्ठ में ज्योत्सना बजाज की और उनकी टीम की भूरी-भूरी प्रशंसा भी की। डॉक्टर अलका शर्मा को भी बिरादरी ने सम्मानित किया  l


बिरादरी ने एक युवा प्रकोष्ठ का भी गठन किया जिसका संयोजक श्री सौरभ सचदेव और दमन दीवान को और उमेश ग्रोवर को सह संयोजक बनाया गया। 

इसके अतिरिक्त सुचेता मेमोरियल पब्लिक स्कूल, नीलकंठ स्कूल अंबेडकर नगर और जनता रिहैबिलिटेशन ट्रेनिंग सेंटर भीमगढ़ खेड़ी, के बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियां पेश की। 

सभी बच्चों को प्रोत्साहन स्वरूप आर्थिक सहयोग देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। सुभाष डुडेजा जी ने भी बच्चों को चाकलेट और रसगुल्ले का पारितोषिक दिया।


बोधराज सीकरी ने उपस्थित जनसमूह और बच्चों के लिए जादूगर बुलाया जिसने अपने प्रदर्शन से सबका भरपूर मनोरंजन किया। 


इस कार्यक्रम में 700 से अधिक लोग पधारे थे। स्नैक्स, मूँगफली गज्जक, गुड, रेवड़ी, मूली गाजर शकरकंदी कांजी आदि की व्यवस्था थी।


इस सभा में हरजीत सिंह होरा ने भी अपना संबोधन 2 मिनट के लिए रखा और उन्होंने कहा कि सीकरी अंकल मेरे मार्गदर्शक हैं और वो जो इस समाज के लिए कर रहे हैं वह सराहनीय है। 

गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक श्री दिनेश नागपाल जी मंच पर शोभायमान रहे। गुरुग्राम होम डेवलपर्स के प्रधान श्री नरेंद्र यादव ने अपने संबोधन में कहा कि सीकरी जी ऐसी शख्सियत हैं जिसने सिर्फ पंजाबी बिरादरी ही नहीं बल्कि छत्तीस बिरादरियों को इकट्ठा करके दिखा दिया है। 


प्रबंध निदेशक सिस्टोपिक लैब गुरुग्राम श्री पी.के दत्ता ने पंजाबी ने कहा कि मैं सीकरी वरगा बंदा नी वेख्या। मैं हर वेले सीकरी जी नाल कंधे से कंधा मिलाकर तैयार  रहवांगा। उन्होंने राम लल्ला की झांकी के लिए चार लाख की राशि भी देने का आश्वासन दिया। 


कार्यक्रम के दौरान श्री बोधराज ने पंजाबी बिरादरी की कार्यकारिणी में कुछ सदस्यों को प्रमोट भी किया और 11 ऑनरेरी ट्रस्टी भी बनाये। इस घोषणा में गजेंद्र गोसाई को मंत्री पद से संयुक्त महामंत्री बना दिया गया है। किशोरी लाल डुडेजा जोकि कार्यकारिणी में थे उनको संयुक्त कोषाध्यक्ष का पद दिया गया है। इसके अतिरिक्त युधिष्ठिर अलमादी जो 6 माह पूर्व ही संगठन से जुड़े हैं उन्हें सीधा ही कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। इसी प्रकार रवि मनोचा को भी पदाधिकारी बनाया गया। 

बिरादरी ने बैठक में एक चेयरमैन का पद घोषित किया जिस पर जाने माने गुरुग्राम के डॉक्टर अशोक तनेज़ा पूर्व अध्यक्ष पंजाबी बिरादरी महा सभा गुरुग्राम को मनोनीत किया गया। इसके अतिरिक्त एक वाइस चेयरमैन का पद घोषित किया जिस पर ब्लिस बैंक्वेट के चेयरमैन श्री संजीव कुमार को शोभायमान किया। 

एक स्वास्थ्य प्रकोष्ठ की घोषणा की। जिसका संयोजक डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा जाने माने आयुर्वेदाचार्य को मनोनीत किया l उनके साथ डॉक्टर आर्यन, डॉक्टर त्रिलोक आहूजा, भारत भूषण आर्य, दलीप लूथरा और युधिष्ठिर अलमादी सदस्य बनाये गये। 

गुरुग्राम की सारी आर्य समाज की केंद्रीय सभा के प्रधान अशोक आर्य जी को मुख्य सलाहकार मनोनीत किया। 

सीकरी ने अशोक आहूजा जो प्रकाश वाटिका के मालिक है का वाटिका फ्री में देने के लिए धन्यवाद भी दिया और मंच पर उनका स्वागत किया। 

जो ऑनरेरी ट्रस्टी बनाये गये उनके नाम हैं श्री शिखर तनेज़ा, संघ परिवार से श्री जगदीश ग्रोवर, डॉक्टर अशोक दिवाकर,  चाँद आहूजा, अशोक आहूजा, ब्रह्म कथूरिया, सचिन मनचंदा, राजपाल आहूजा, बलदेव गुगलानी और राजपाल आहूजा।

Post a Comment

0 Comments