मैक्स हॉस्पिटल मोहाली में शुरू हुई डॉ. टीएस क्लेर की ओपीडी, बीएलके-मैक्स ने किया सेवा का शुभारंभ

मैक्स हॉस्पिटल मोहाली में शुरू हुई डॉ. टीएस क्लेर की ओपीडी, बीएलके-मैक्स ने किया सेवा का शुभारंभ

मोहाली,22 दिसंबर 2023: बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (नई दिल्ली) ने आज मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल मोहाली में डॉ. टी.एस क्लेर की ओपीडी की शुरुआत की. डॉ. क्लेर पद्म भूषण से सम्मानित हैं और फिलहाल बीएलके-मैक्स हार्ट एंड वैस्कुलर इंस्टिट्यूट (नई दिल्ली) के चेयरमैन हैं, इसके साथ ही वो पैन मैक्स इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी के चेयरमैन भी हैं.


इस ओपीडी के शुरू होने से पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और पश्चिमी यूपी व हिमाचल के लोगों को काफी आसानी होगी. इन इलाकों के लोगों को एक्सपर्ट ओपिनियन के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हम यहां हार्ट डिजीज से जुड़ी उच्च कोटि की प्रक्रियाएं और इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी प्रक्रियाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.


डॉ. टी.एस क्लेर मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल मोहाली में हर महीने के तीसरे गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक उपलब्ध रहेंगे और लोगों को दिल से जुड़े रोगों के परामर्श देंगे.


डॉ. टी.एस क्लेर को इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी एंड कार्डिएक इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी के क्षेत्र में महारत हासिल है और इस क्षेत्र में योगदान के लिए उनकी पहचान राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है. डॉ. क्लेर मरीजों को एडवांस इलाज देने और बेस्ट तकनीक से ट्रीटमेंट देने में अहम रोल अदा करेंगे, जिससे मरीजों के लिए रिजल्ट बेहतर आएंगे.

पद्भूषण से सम्मानित डॉ. टी.एस क्लेर ने कहा,''मैं बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के हार्ट एंड वैस्कुलर इंस्टिट्यूट का नेतृत्व करते हुए गौरवान्वित हूं. इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी एंड कार्डिएक इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी के मामले में टेक्नोलॉजी का बेहद महत्वपूर्ण रोल है.''

मिनिमली इनवेसिव तकनीक समेत कार्डियोलॉजी के क्षेत्र में हाल में काफी प्रगति हुई है. टीएवीआर, मित्रा क्लिप, हार्ट रिदम प्रॉब्लम की 3डी इमेजिंग, जटिल एरिथमियाज की रेडियोफ्रीक्वेंसी एब्लेशन और रिजनरेटिव मेडिसिन जैसे ट्रीटमेंट से मरीजों के लिए अच्छे रिजल्ट आ रहे हैं. इस तरह की तकनीक के इस्तेमाल से मरीज पर आघात कम हुआ है, उसके लिए इलाज के विकल्प ज्यादा हुए हैं. इनसे मरीज का सिर्फ अच्छा इलाज ही नहीं होता, बल्कि उनकी क्वालिटी लाइफ भी बेहतर होती है. इस तरह के विशेषज्ञों के साथ हमने मुश्किल मामलों में भी शानदार सक्सेस रेट पाया है.''

बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल संपूर्ण इलाज मुहैया कराने वाला लीडिंग हॉस्पिटल है. यहां शानदार सुविधाएं हैं, नामचीन डॉक्टरों की टीम है, जिनकी मदद से यहां मरीज को बेस्ट इलाज उपलब्ध कराया जाता है. दिल से जुड़े मरीजों के लिए यहां 24 घंटे इलाज की सुविधाएं रहती हैं जो इसे कार्डियक केयर में एक अलग मुकाम पर ले जाता है. अस्पताल के पास ऐसे एक्सपर्ट हैं, जो टीएवीआई, डिवाइस इम्प्लांटेशन, लीडलेस पेसमेकर्स जैसी जटिल प्रक्रियाओं के अलावा जटिल कार्डियक एरिथमियाज में रेडियोफ्रीक्वेंसी एब्लेशन भी कर लेते हैं.

Post a Comment

0 Comments