श्रीराम मंदिर के पूजित अक्षत देने को कई क्षेत्रों में निकाली जाएगी यात्रा

 श्रीराम मंदिर के पूजित अक्षत देने को कई क्षेत्रों में निकाली जाएगी यात्रा

-यात्रा निकालने को लेकर प्रबुद्ध लोगों की हुई बैठक

गुुरुग्राम। अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने का निमंत्रण देने को पूजित अक्षत को प्रत्येक परिवार तक पहुंचाने के लिए समाज के जागरुक व प्रबुद्ध लोगों की बैठक हुई। 

इस बैठक में गुडग़ांव गांव, सेक्टर-12, मियां वाली कालोनी, जैकमपुरा, अशोक विहार फेज-1, 2, 3, राजीव नगर, भीम नगर, भीम गढ़ खेड़ी, सी-2, दयानंद कालोनी के सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में यह तय किया गया कि सिद्धेश्वर मंदिर से एक भव्य शोभा यात्रा 31 दिसम्बर की सुबह 10 बजे से निकाली जाएगी। यह यात्रा सदर बाजार होते सेक्टर-5 के श्रीराम मंदिर तक जाएगी। शोभा यात्रा में भगवान राम, ऋषि वाल्मीकि, लव-कुश आदि की झांकियां शामिल की जाएंगी। इस बैठक में प्रमुखता से वीणा घोराई दयानंद कालोनी के मार्गदर्शन में महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकालने की योजना तैयार की गई। यह यात्रा सदर बाजार होते हुए न्यू रेलवे रोड पर आएगी। वहां से गुडग़ांव गांव से होते हुए शीतला माता मंदिर 12:30 बजे पहुंचेगी। वहां से महिलाओं की कलश यात्रा शुरू होगी। 

इस बैठक में सेवा भारती के गुरुग्राम विभाग प्रमुख राम सजन सिंह के साथ समाज के गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही। जिसमें वन्दना सिंगला, रेखा, मंजू शर्मा, प्रवीन, स्वास्तिक फ़ाउंडेशन से राज सैनी बिसरवाल, मनोज, श्याम सुन्दर, जय किशन, प्रियव्रत कटारिया, पं. प्रदीप शुक्ला, शैलेन्द्र उपस्थिति रहे। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव 22 जनवरी को प्रात: 9 बजे से प्रत्येक निकटस्थ मंदिरों में दिखाया जाएगा। इसे लेकर लोगों में पूरा उत्साह है। इस उत्सव को दीवाली की तरह मनाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments