पूर्वांचल जन कल्याण संघ ने डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती मनाई

 गुरुग्राम। अजय वैष्णव। पूरे भारत में आज डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जो की भारत के प्रथम राष्ट्रपति थे उनकी 139 सी जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई जा रही है इसी कड़ी में गुरुग्राम के अंदर सबसे पुरानी संस्था पूर्वांचल जन कल्याण संघ के द्वारा भी इस मौके पर एक सादा समारोह का आयोजन किया गया है। पूर्वांचल जन कल्याण संघ जोकि पूर्वांचल की सबसे बड़ी और पुरानी संस्था है आज पूर्वांचल भवन कादीपुर रोड में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद जी की जयंती धूम धाम से मनायी गई । पूर्वांचल जन कल्याण संघ ने ही दो वर्ष पूर्व डॉ राजेंद्र प्रसाद जी की मूर्ति का अनावरण पूर्वांचल भवन में करवाया था एवं हर वर्ष यह जयंती पूर्वांचल भवन में धूम धाम से मनाई जाती रही है । 

इस वर्ष भी संस्था के पदाधिकारियों ने मूर्ति पर माल्यार्पण किया एवं उनके विचारों की गोष्ठी भी की । माल्यार्पण करने के लिए शाखा भोंडसी के संयोजक श्री राधेश्याम जी, संस्थापक श्री सुरेश यादव, अध्यक्ष उपेन्द्र राय, कोषाध्यक्ष मुरलीधर, उपाध्यक्ष राजेन्द्र यादव, प्रवक्ता डॉ दीपक सैनी, संगठन सचिव अशोक सुमन, सचिव कंचन यादव, सह कोषाध्यक्ष गुलाब यादव, लोक संपर्क अधिकारी महेश , अख़िलेश्वर सिंह, लाल बाबू पांडेय, राम केसरी, लाल बाबू यादव इत्यादि लोगो ने डॉ राजेंद्र प्रसाद जी की मूर्ति पे पुष्प एवं माला अर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की । 

इस अवसर पर पूर्वांचल जनकल्याण संघ के अध्यक्ष उपेंद्र राय ने कहा कि आज हमें डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जी से बहुत कुछ सीखने की आवश्यकता है आज समाज में जहां नैतिक मूल्यों का पतन हो रहा है हमें अपने और अपने बच्चों के अंदर नैतिक मूल्य को ज्यादा से ज्यादा लाने की जरूरत है उन्होंने कहा कि आज हम सबको मिलकर के डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के बताए हुए रास्ते पर चलने की आवश्यकता है और जिससे कि भारत एक प्रगतिशील समाज और राष्ट्र का निर्माण कर सके।

Post a Comment

0 Comments