पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा गुरुग्राम ने पुलिस थाना का औचक निरीक्षण करके दिए उचित/आवश्यक दिशा-निर्देश।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा गुरुग्राम ने पुलिस थाना का औचक निरीक्षण करके दिए उचित/आवश्यक दिशा-निर्देश।

गुरुग्राम : विकास कुमार अरोड़ा IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम ने थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में पहुँचकर थाने का आचौंक निरीक्षण किया। 


पुलिस आयुक्त महोदय ने थाने के पुलिसकर्मियों के रहने के स्थानों, थाने की साफ-सफाई, कर्मचारियों के लिए थाने की मैस में बनने वाले खाने तथा थाना स्टॉफ की कार्यशैली इत्यादि का निरक्षण करते हुए उन्हें और अच्छे से करने से सम्बन्धित उचित/आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


इस दौरान पुलिस आयुक्त महोदय ने थाने के रिकॉर्ड की सुनिश्चिता, रख-रखाव का मुआयना किया और निरीक्षण के दौरान अच्छी व्यवस्था की प्रशंसा की तथा खामियों को दुरुस्त करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


इस दौरान पुलिस आयुक्त महोदय ने थाना में तैनात पुलिस कर्मचारियों की समस्याएं सुनी तथा समस्याओं का तत्परता से समाधान के के आदेश दिए। पुलिस आयुक्त महोदय ने थाना में आने वाले पीड़ितों/शिकायतकर्ताओं की समस्याएं अच्छे से सुनने तथा बिना किसी देर के नियमानुसार समाधान करने के आदेश दिए। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को आमजन से सभ्य व अच्छा व्यवहार करने तथा पुलिस की छवि को बेहतर बनाने के लिए में पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया।


पुलिस आयुक्त महोदय ने थाने में होने वाले अपराधों का मूल्यांकन, उनकी रोकथाम तथा आरोपियों के बारे में थाना प्रबन्धक व थाना के पुलिसकर्मियों से बातचीत करते हुए अपराधों/अपराधियों के खिलाफ तत्पर व प्रभावी कार्यवाही करने के आदेश दिए।

पुलिस आयुक्त महोदय के औचक दौरे के दौरान श्री भूपेंद्र सिंह, पुलिस उपायुक्त पश्चिम, गुरुग्राम निरीक्षक वेद प्रकाश, प्रबंधक थाना सैक्टर-10 व थाना के कर्मचारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments