चार फ्लोर के संबंध में गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव सीएम से मिले

 गुरुग्राम। अजय वैष्णव।चार फ्लोर के संबंध में लाइसेंस कालोनियों में आ रही समस्याओं को लेकर शनिवार को गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव, संरक्षक दिनेश नागपाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से दिल्ली स्थित हरियाणा भवन पर मुलाकात की। समस्याओं और उनके समाधान को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। चार फ्लोर के निर्माण पर कालोनी तथा आसपास के लोगों को आ रही समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान होना चाहिए ताकि लोगों को परेशानी न हो।

नरेंद्र यादव का कहना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से लगभग 15 मिनट तक चली बातचीत में बताया गया कि होम डेवलपर्स एसोसिएशन शहर के विभिन्न इलाकों की आरडब्ल्यूए संगठनों के साथ बैठक करेगा। इस दौरान चार फ्लोर को लेकर आ रही समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। इन संगठनों से बैठक के बाद सभी समस्याओं और उनके समाधान के संबंध में एक विस्तृत ज्ञापन तैयार कर मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा ताकि उसी अनुसार नियमावली में बदलाव और नियम तैयार करने के सुझाव दिए जा सके। इससे लोगों को चार फ्लोर को लेकर आ रही परेशानियों को दूर किया जा सकेगा।

बता दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से 23 फरवरी से चार फ्लोर के नक्शे पास करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और तब से चार फ्लोर के निर्माण पर रोक लग गई है। इस पर रोक लगाने से आज विभिन्न प्रकार के वर्ग प्रभावित हो रहे है। निर्माण रूकने से आम लोगों तथा कालोनी-सेक्टर के प्लाट आवंटी भी परेशान हो रहे है। लोग चार फ्लोर का निर्माण नहीं कर पा रहे है। 

एसोसिएशन का भी मत है कि चार फ्लोर लागू होने पर आमजन को समस्याओं का सामना न करना पड़े। नरेंद्र यादव का कहना है कि अब जल्द ही एसोसिएशन शहर की आरडब्ल्यूए संगठनों के साथ बैठक करना शुरू करेगा। सभी से समस्याओं और उनके समाधान तथा सुझाव पर विस्तृत जानकारी ली जाएगी। एसोसिएशन प्रतिनिधि पंकज रामपाल, अजय अग्रवाल, ललित ढींगरा का कहना हैं कि आज शहर के अधिकांश लोग चार फ्लोर लागू करने के हक में हैं और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा कराए गए ऑनलाइन सर्वे में भी लगभग 84 प्रतिशत लोगों ने चार फ्लोर के पक्ष में अपना मत दिया था।


Post a Comment

0 Comments