सम्मान, सुरक्षा और चहुमुंखी विकास का ध्येय लेकर कार्य कर रही है मौजूदा सरकार-जीएल शर्मा

 सम्मान, सुरक्षा और चहुमुंखी विकास का ध्येय लेकर कार्य कर रही है मौजूदा सरकार-जीएल शर्मा

- केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर मंगलवार को नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र के वार्ड-6 व वार्ड-8 में पहुंची विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद गाड़ी

- कार्यक्रम में नागरिकों ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के साथ ही विकसित भारत का लिया संकल्प

गुरूग्राम, 12 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार सभी वर्गों के सम्मान, सुरक्षा और चहुमुंखी विकास का ध्येय लेकर कार्य कर रही है। आज देश का प्रत्येक व्यक्ति प्रधानमंत्री की गारंटी पर अपना पूर्ण विश्वास जता रहा है।

श्री शर्मा ने उक्त विचार मंगलवार को नगर निगम गुरूग्राम के वार्ड-6 स्थित सामुदायिक केन्द्र सुखराली में आयोजित विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सभी देशवासियों को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं तथा सभी वर्गों के उत्थान के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं। सरकार का उद्देश्य समाज की अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति का उत्थान करके उसे समाज की मुख्य धारा में शामिल करना है। उन्होंने कहा कि जनधन योजना के तहत सरकार द्वारा सभी के नि:शुल्क खाते खुलवाए गए। आज सरकारी योजनाओं का पैसा लोगों के खाते में सीधे जा रहा है और लोगों को कहीं पर भी चक्कर काटने की आवश्यकता नहीं पड़ती। आज सरकार की सभी योजनाओं का लाभ कॉमन सर्विस सैंटर के माध्यम से दिया जा रहा है। पहले की सरकारें योजनाएं तो बनाती थी, लेकिन उन्हें धरातल पर नहीं उतारा जाता था और सरकार के चंद चहेते लोग ही योजनाओं का लाभ उठाते थे। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान दें। हरियाणा प्रदेश के बारे में उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में प्रदेश में श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में एक बेहतर सरकार बनी, जो हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे के साथ चल रही है। सरकार क्षेत्रवाद तथा जातिवाद से ऊपर उठकर सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य कर रही है।

वहीं, वार्ड-8 के गुडग़ांव गांव में पहुंची यात्रा का स्वागत भारतीय जनता पार्टी  महिला मोर्चा की जिला सचिव रेखा सैनी द्वारा किया गया। उन्होंने विभिन्न स्टॉलों का अवलोकन किया तथा आए हुए लोगों से बातचीत की। कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किए गए तथा नुक्कड़ नाटक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

Post a Comment

0 Comments