पीएफटीआई ट्रेड एंड इंडस्ट्री के लिए बड़ा और राष्ट्रीय प्लेटफॉर्म: सीकरी

 पीएफटीआई ट्रेड एंड इंडस्ट्री के लिए बड़ा और राष्ट्रीय प्लेटफॉर्म: सीकरी

पीएफटीआई का भविष्य में देश के व्यापार और उद्योगों के संवर्धन में विशेष योगदान रहेगा: अनुराग बक्शी

पीएफटीआई ने नियुक्त किए राष्ट्रीय कमेटियों के चेयरमैन और कोर कमेटी मेंबर

-  बोधराज सीकरी पीएफटीआई के पैट्रन इन चीफ और हरीश घई बने पैट्रन।

गुरुग्राम: बुधवार शाम को सेक्टर-48 स्थित क्लब कैपरी में प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (पीएफटीआई) की मासिक बैठक हुई। इस दौरान फेडरेशन के डायरेक्टर आर एल शर्मा एडवोकेट द्वारा पीएफटीआई के नए पदाधिकारियों के नियुक्ति की घोषणा की ओर पीएफटीआई के चेयरमैन दीपक मैनी ने उद्यमी और समाजसेवी  बोधराज सीकरी को पीएफटीआई का पैट्रन इन चीफ का दायित्व सौंपा। वही बिजनैसमैन ओर समाजसेवी हरीश घई को पैट्रन नियुक्त किया गया। कार्यक्रम के दौरान ही वरिष्ठ उद्योगपति राजेन्द्र कोरा को नव एवं नवीनीकरण एनर्जी कमेटी का चेयरमैन, हरियाणा बिजली विभाग से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर संजीव चोपड़ा को पीएफटीआई की पावर कमेटी का चेयरमैन, युवा सीए अनमोल गुप्ता को पीएफटीआई की जीएसटी कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है। इसके अलावा वरिष्ठ उद्योगपति  रमनदीप सिंह, डीपी गौड़, राजेन्द्र सैनी, नवनीत गोयल, संजय कालरा, विनोद पहजलानी, संजय जैन को फीएफटीआई के कोर कमेटी का मेंबर बनाया गया है। गौरतलब है कि जिला पदाधिकारियों में पीएफटीआई के जिला अध्यक्ष का कार्यभार पीके गुप्ता, महासचिव का कार्यभार राकेश बत्रा ओर कोषाध्यक्ष का कार्यभार अमन गुप्ता पहले से ही संभाल रहे है।सभी पदाधिकारियों ने कहा कि वह अपने दायित्व का निर्वहन निष्ठा के साथ करेंगे जिससे देश में ट्रेड और इंडस्ट्री की उन्नति का मार्ग प्रशस्त हो सके। इस मौके पर हरियाणा एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसलि के चयेरमैन अनुराग बक्शी, उधोगपति एवम समाजसेवी बोधराज सीकरी, गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी हेडक्वाटर  दीपक गहलावत और जेएमवी मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन  हरीश घई मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 

पीएफटीआई के नवनियुक्त पैट्रन इन चीफ वरिष्ठ उधोगपति बोधराज सीकरी ने उपस्थित सैंकड़ो उधोग ओर ट्रेड से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएफटीआई देश एक मात्र इस संगठन है जो ट्रेड ओर इंडस्ट्री के वेलफेयर के लिए कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि वे पीएफटीआई को बुलंदियों पर पहुंचाने की हरसंभव कोशिश करेंगे। वही हरियाणा एक्सपोर्ट प्रमोशन कॉउंसिल के चेयरमैन अनुराग बक्शी ने कहा कि देश के विकास में ट्रेड ओर इंडस्ट्री का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि वे पीएफटीआई की मार्फ़त देश के एक्सपोर्ट्स को प्रोमोट करने का कार्य करेंगे।

पीएफटीआई के चेयरमैन  दीपक मैनी ने कहा कि पीएफटीआई का उद्देश्य व्यापार और उद्योग के हित में राष्ट्रीय स्तर पर काम करना है। वर्ष 2047 तक भारत को विकासशील से विकसित बनाने के भारत सरकार के लक्ष्य में पीएफटीआई अपना भरपूर योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जिन पदाधिकारियों की नियुक्त पीएफटीआई की ओर से की गई है वह सभी अपने-अपने क्षेत्र के दिग्गज हैं। इनके मार्गदर्शन में यह फेडरेशन नई बुलंदियों को छुएगा और व्यापार और उद्योग जगत के हित में बहुत से काम हो सकेंगे। चेयरमैन ने कहा कि अभी तो यह शुरुआत है आने वाले समय में बहुत कुछ बेहतर होना है। कार्यक्रम के दौरान पीएफटीआई के डायरेक्टर डा अंशुल धींगड़ा ने फेडरेशन के उद्देश्यों और उपलब्धियों के बारे में मौके पर उपस्थित उद्योग और व्यापार जगत के लोगों को अवगत कराया। वहीं पीएफटीआई द्वारा अपने उदय के थोड़े से समय में किए गए विभिन्न विशेष कार्याें की भी जानकारी दी। सभी ने फेडरेशन के कार्यों को सराहा।

पीएफटीआई के वाइस चेयरमैन डा एसपी अग्रवाल और डायरेक्टर  आरएल शर्मा एडवोकेट ने भी उद्योगपतियों को संबंधित करते हुए कहा कि सभी पीएफटीआई को मजबूत बनाने में अपना योगदान दें जिससे यह संगठन भविष्य में व्यापार और उद्योग जगत के हित में बड़े-बड़े काम कर सके। इस मौके पर पीएफटीआई गुड़गांव चैप्टर के अध्यक्ष पीके गुप्ता, महासचिव राकेश बत्रा और ट्रेजरार अमन गुप्ता, सभी पीएफटीआई कोर कमेटी मेंबर्स के साथ साथ मोदी ट्रांस्पोर्ट से प्रदीप मोदी, राजिंदर यादव, डिम्पल अग्रवाल, आरती लाम्बा, विनोद अग्रवाल, के के अग्रवाल, विनोद गुप्ता, संत राम शर्मा, विनय गुप्ता, कंवर सिंह जून, दिनेश यादव, विनय गुप्ता,अशोक मनचंदा, संजीव मैनी, विश्वास विश्नोई, वेद प्रकाश ग्रोवर,  राजेश तलवार, नरेश गुरेजा, राजीव तोमर ,सुशील मैनी,  वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा सहित सैंकड़ो गणमान्य उधोगपति उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments