विद्यामंदिर क्लासेस आयोजित करेगा वर्ष का अपना सबसे परीक्षा बड़ा टेस्ट - इंटरनेशनल इंसेंटिव टेस्ट (VINit)

विद्यामंदिर क्लासेस आयोजित करेगा वर्ष का अपना सबसे परीक्षा बड़ा  टेस्ट - इंटरनेशनल इंसेंटिव टेस्ट (VINit) 

गुरुग्राम। अजय वैष्णव। विद्यामंदिर इंटरनेशनल इंसेंटिव टेस्ट ( VINit ) 17, 23 और 24 दिसंबर 2023 को कराया जाएगा 

गुरुग्राम। अजय वैष्णव: मेधावी छात्रों को आर्थिक रिवॉर्ड देने के मकसद से देश के अग्रणी कोचिंग संस्थानों में शुमार विद्यामंदिर क्लासेस (वीएमसी) हर साल इंटरनेशनल इंसेंटिव टेस्ट (VINit) कराता है. इस साल के टेस्ट की तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है. ये टेस्ट दिसंबर में कराए जाएंगे.   17, 23 और 24 दिसंबर 2023 को टेस्ट आयोजित होगा. वीएमसी क्लासेज देश के उन बेहतरीन सेटर्स में से है जहां जेईई, नीट, बोर्ड, एनटीएसई और ओलंपियाड जैसे क्षेत्रों के लिए कोचिंग कराई जाती है. यहां के छात्र हर साल कामयाबी की गाथा लिख रहे हैं. यह टेस्ट कक्षा V, VI, VII, VIII, IX, X और XI के छात्रों के लिए आयोजित कराया जायेगा। 

वीएमसी क्लासेज हमेशा छात्रों के लिए कुछ न कुछ प्रोग्राम चलाता रहता है. VINit टेस्ट के जरिए वीएमसी एक तरह का एडमिशन-कम-स्कॉलरशिप प्रोग्राम चलाता है. इसमें सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि विदेशी छात्र भी हिस्सा ले सकते हैं. इस टेस्ट का एक और मकसद छात्रों को उनकी क्षमताओं और कमजोरियों की पहचान कराना भी होता है ताकि वो भविष्य में अपने लिए सही निर्णय ले सकें. 

विद्यामंदिर इंटरनेशनल इंसेंटिव टेस्ट ( VINit ) के बैनर तले कराया जाने ये टेस्ट छात्रों के लिए कुछ बड़ा हासिल करने का मौका होता है. जो भी छात्र इस टेस्ट को पास करते हैं उनके पास कैश इनाम जीतने का चांस रहता है. साथ ही छात्रों के पास 105 करोड़ तक का फीस कंसेशन पाने का मौका भी होता है. इसके अलावा वीएमसी के शीर्ष बैच - इलुमिनाती में नामांकन का मौका मिलेगा। इसके अलावा 100 घंटे की रैपिड रिवीजन क्लास, पसंदीदा वीएमसी क्लासरूम चुनने, पसंदीदा ऑनलाइन प्रोग्राम चुनने का मौका होता है जिससे मदद से छात्र इंजीनियर और डॉक्टर बनने के अपने सपनों को पूरा कर सकें. वीएमसी में देश की शानदार फैकल्टी उपलब्ध रहती है जिसमें वीएमसी के फाउंडर भी रहते हैं. साथ ही यहां बहुत ही साइंटिफिक तरीके से डिजाइन फ्री प्रैक्टिस टेस्ट, मॉक बोर्ड टेस्ट कराए जाते हैं और ई-स्टडी मैटेरियल भी दिया जाता है.

विद्यामंदिर क्लासेस के चीफ एकेडमिक ऑफिसर सौरभ कुमार ने कहा, "वैज्ञानिक और तकनीकी ज्ञान की एक ठोस नींव का निर्माण करना और इस प्रकार सक्षम और प्रेरित इंजीनियरों और डॉक्टरों को तैयार करना विद्यामंदिर क्लासेस का प्राथमिक उद्देश्य है.  VINit टेस्ट का उद्देश्य छात्रों को शुरुआती लाभ देना है ताकि उन्हें आसानी से हर मुश्किल लेवल को पार करने का हौसला मिल सके. हमारे कोर्स में छात्रों के बेसिक क्लियर कराए जाते हैं. फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और बायो के कॉन्सेप्ट क्लियर कराए जाते हैं, छात्रों की थिंकिंग प्रोसेस और स्किल्स को इंप्रूव किया जाता है और उनकी प्रॉब्लम्स को बहुत ही अच्छे ढंग से सॉल्व किया जाता है.''

पिछले 4 दशकों से, वीएमसी क्लासेज छात्रों को सर्वश्रेष्ठ परामर्श और मार्गदर्शन प्रदान कर रहा है. VINit टेस्ट  के जरिए, वीएमसी देश-विदेश के छात्रों के साथ अपनी समृद्ध शिक्षण पद्धति का विस्तार करता है और आगे मजबूत प्रोत्साहन के साथ असाधारण प्रतिभा को पुरस्कृत करने के लिए तत्पर है.

VMC (विद्यामंदिर क्लासेस) अनगिनत छात्रों के जीवन सफल बना रहा है. यहां कोचिंग पाकर बड़ी संख्या में छात्र इंजीनियर, डॉक्टर बन रहे हैं और भविष्य के लीडर साबित हो रहे हैं. सफलता की यह कहानी वीएमसी के फाउंडर्स के गाइडेंस में पिछले चार दशकों से लिखी जा रही है. यहां छात्रों को न सिर्फ गाइड किया जाता है, बल्कि उनकी स्किल्स को शेप भी किया जाता है. सिर्फ इतना ही नहीं, जेईई की तैयारी कर रहे छात्रों से हर स्टेज पर डायरेक्ट इंटरेक्शन भी किया जाता है. यहां सफलता का सूत्र है, थिंक आईआईटी, थिंक वीएमसी.

VINit टेस्ट के जरिए छात्रों को शुरुआती दौर में ही मजबूत किया जाता है. 6, 7 और 8वीं क्लास के बच्चों को कंपटीटिव एग्जाम के लिए तैयार किया जाता है. उन्हें जेईई मेन व एडवांस, नीट, एनटीएसई, इंसप्यार, केवीपीवाई और ओलंपियाड जैसी परीक्षाओं के लिए स्कूल टाइम से ही तैयार किया जाता है. क्योंकि छोटी क्लास से ही बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए समझाया-पढ़ाया जाता है, इसके चलते वो आगे चलकर प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा परफॉर्म कर पाते हैं. साथ ही स्कूल एग्जाम में भी उनकी परफॉर्मेंस अच्छी रहती है. 

विद्यामंदिर क्लासेज के को-फाउंडर बृजमोहन ने कहा, ''अलग-अलग स्टेज पर छात्रों की जरूरतों के हिसाब से उनकी तैयारी कराना ही वीएमसी की पढ़ाई का सबसे मजबूत हथियार है. विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं में हमारे छात्रों की सफलता के पीछे भी यही कारण है. वीएमसी जेईई और एनईईटी जैसी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करने के क्षेत्र में 10 वर्षों के न्यूनतम अनुभव वाले अत्यधिक अनुभवी शिक्षकों से कक्षाओं की सुविधा प्रदान करता है.''

जो छात्र  VINit टेस्ट पास करते हैं उन्हें वीएमसी के शानदार कोर्स ज्वाइन करने का मौका मिलता है. साथ ही तैयारी करने का मौका मिलता है. ये टेस्ट सिर्फ उन छात्रों के लिए नहीं है जो जेईई या नीट की तैयारी करते हैं बल्कि उन छात्रों के लिए भी है जो एनसीएसई, जूनियर व सीनियर ओलंपियाड, इंस्पायर-केवीपीवाई और यहां तक कि स्कूल बोर्ड वाले भी होते हैं. इस टेस्ट के बारे में ज्यादा जानकारी पाने के लिए छात्र वीएमसी की वेबसाइट www.vidyamandir.com पर विजिट कर सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments