स्वास्तिक फाउंडेशन 17 मार्च को करेगी 21 जरूरतमंद बेटियों का विवाह

 स्वास्तिक फाउंडेशन 17 मार्च को करेगी 21 जरूरतमंद बेटियों का विवाह

-साल 2024 की शुरुआत में संस्था ने बैठक कर लिया निर्णय    

-संस्था इस बार आयोजित करेगी दूसरा सामूहिक विवाह समारोह

गुरुग्राम। पंच तत्वों में सेवा भाव के साथ काम कर रही स्वास्तिक फाउंडेशन इस बार भी 21 जरूरतमंद बेटियों का सामूहिक विवाह करेगी। इसके लिए रविवार को संस्था के सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि 17 मार्च को यह सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया जाएगा। संस्था का यह दूसरा सामूहिक विवाह समारोह होगा। इससे पहले 19 मार्च 2023 को संस्था ने 12 जरूरतमंद बेटियों का सामूहिक विवाह कराया था। 

रविवार को हुई बैठक की अध्यक्षता संस्था के संरक्षक सुमेर सिंह तंवर एव चैयरमेन लखन अरोड़ा ने की। बैठक में संस्था से जुड़े सभी पर्यावरण प्रेमियों ने एक दूसरे को नव वर्ष की बधाई दी। इसके बाद वर्ष 2024 में होने वाले सभी धर्मों की जरुरतमंद बेटियों के सामूहिक विवाह समारोह पर विचार-विमर्श हुआ। जिसमें सभी पर्यावरण प्रेमियों की सहमति से 17 मार्च 2024 (रविवार) को 21 बेटियों का सामूहिक विवाह करने का निर्णय लिया गया। 

स्वास्तिक फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष राज सैनी बिसरवाल, महासचिव राजेश सैनी ने बताया कि संस्था की ओर से सभी बेटियों को नया जीवन प्रारंभ करने के लिए घरेलू जरूरत का सारा सामान दिया जाएगा। सामूहिक विवाह समारोह में रजिस्ट्रेशन के लिए ईमेल एव वॉटसैप के माध्यम से दस्तावेज लेने आरम्भ कर दिए है। दस्तावेज को चेक करके जल्द पंजीकरण का शुभारंभ करेंगे। लडक़ा-लडक़ी की तरफ से दो-दो सरकारी दस्तावेज उम्र के प्रमाण के लिए, माता-पिता एवं परिजनों के सहमति पत्र आदि जमा कराने होंगे। जो कोई भी रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं वे जल्द से जल्द संपर्क कर आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। बैठक में संस्था के सह-चेयरमैन ललित कटारिया, पवन शर्मा, मनोज तंवर, शिव मौर्या, मनोज सरहौल, विक्रम सैनी, अरुण बॉक्सर,  प्रियवर्त कटारिया, अमित, अंकुश, विश्वास, रवि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments