आल स्किल एण्ड रिसर्च फाउंडेशन द्वारा अपने कार्यालय सेक्टर-4, गुरुग्राम में गौ रथ चालकों को सम्मान के रूप में राशन, कंबल, कपड़े व अन्य जरूरत के सामान का वितरण किया

आल स्किल एण्ड रिसर्च फाउंडेशन द्वारा अपने कार्यालय सेक्टर-4,  गुरुग्राम में गौ रथ चालकों को सम्मान के रूप में राशन, कंबल, कपड़े व अन्य जरूरत के सामान का वितरण किया

वंचित लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास करते हुए इस कड़ाके की सर्दी में ज़रूरतमंद 28 गौ रथ चालकों को  सम्मान के रूप में कंबल, खाद्य सामग्री, कपड़े, टोकरी, जुराबे व अन्य जरूरत की सामग्री प्रदान की गई। 

श्री वीरेंद्र सिंह बोकन ने कार्यक्रम के अध्यक्षीय भाषण में ऑल स्किल एण्ड रिसर्च फाउंडेशन के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक तरफ तो संस्था लोगों के कल्याण के लिए विंटर डोनेशन ड्राइव जैसे कार्यक्रम आयोजित करती है वहीं दूसरी ओर सिलाई कढ़ाई, कंप्यूटर शिक्षा, ब्यूटीशियन जैसे कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित कर युवाओं व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में पूरे मनोयोग से जुटी हुई है।उन्होंने कहा कि ऑल स्किल एण्ड रिसर्च फाउंडेशन ने नर सेवा - नारायण सेवा की भावना से परमार्थ व सेवा के अपने उल्लेखनीय कार्यों से कुछ ही समय में गुरुग्राम में समाज सेवा के क्षेत्र में एक अग्रणी स्थान बनाते हुए ऊँचाईंयों को छुआ है और आगे बढ़ रही है। 

श्री बोकन ने बताया कि संस्था के अध्यक्ष श्री एम पी शर्मा जी ने अपनी निस्वार्थ सेवा भावना , कर्मठता व सतत् प्रयास से , संस्था में ईमानदारी व पारदर्शी और योजनाबद्ध तरीक़े से विभिन्न सामाजिक कामों को करते हुए दान दाताओं के पैसे का सदुपयोग करते हुए उनका विश्वास जीता है और लोगों में एन जी ओ की छवि बनाई है जिसका परिणाम है की आज संस्था को अनेक समाजसेवी व दान दाता नि:संकोच सहयोग करने के लिए आगे आ रहे हैं। 

श्री नरेश बंसल, सुप्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कहा कि फाउंडेशन गत तीन वर्षों से सर्द ऋतु में न केवल गुरुग्राम में बल्कि देश के अन्य भागों में भी विंटर डोनेशन ड्राइव का वृहद स्तर पर आयोजन कर रही है। इसके माध्यम से सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। श्री बंसल ने बताया की शर्मा जी गौ सेवा व स्वैच्छिक कार्यों में भी अपना महती योगदान दे रहे हैं। 


सर्द मौसम के सामान वितरण में श्रीमति श्रद्धा बुरहानपुर, कुमारी आश्रिया, श्री मंजुल कुमार शर्मा इत्यादि ने अहम भूमिका निभाई ।


आल स्किल एवं रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री एम पी शर्मा ने सभी माननीय अतिथियों  का शाल भेंट कर सम्मानित किया। श्री एम पी शर्मा ने बोलते हुए कहा कि फाउंडेशन ने गत तीन वर्षों की भाँति इस वर्ष भी सर्द ऋतु में गरीबों में कंबल, गर्म वस्त्र एवं राशन वितरण के कार्यक्रम किए जा रहे हैं । इस वर्ष अभी तक फाउंडेशन ने दिनांक 26.12.2023 को जीवन दीप कुष्ठ आश्रम, आर के पुरम, नई दिल्ली में 75, 28.12.2023 को सत्य जीवन कुष्ठ आश्रम, लाजपत नगर, नई दिल्ली में 78 से अधिक जरूरतमंद कुष्ठ पीड़ित परिवारों को उक्त सर्द ऋतु से बचने हेतु सामग्री वितरित की गई। इसके अलावा दिनांक 1.1.2024 को होमलेस चिल्ड्रन हॉस्टल, नाथुपुर, गुरुग्राम में 48 बच्चों में कंबल, स्कूल बैग, कॉपी, पेन, पेंसिल, शॉपनर, रेजर, हाइजीन कीट, खाद्य सामग्री इत्यादि प्रदान की गई। दिनांक 2.1.2024 को साईं बाबा कुष्ठ आश्रम, पटौदी चौक, गुरुग्राम में 20 परिवारों को लाभान्वित किया गया । सिद्ध पीठ शीतला माता मंदिर के सामने शीतला कालोनी, गुरुग्राम में 85 से अधिक परिवारों को सर्द ऋतु से संबंधित सामग्री बांटी गई।


उन्होंने बताया कि आल स्किल रिसर्च फाउंडेशन द्वारा शीतला माता कालोनी गुरुग्राम में संचालित महिला सशक्तिकरण और उनको आर्थिक रूप से सबल व स्वावलंबी , आत्मनिर्भर व आत्म सम्मानपूर्ण जीवन जीने के दृष्टिकोण से सिलाई के केन्द्र , बच्चों  और युवाओं को कंप्यूटर नॉलेज व दक्षता प्रदान करने हेतु कंप्यूटर सेंटर तथा गरीब बच्चों को पढ़ने हेतु कक्षाएँ संचालित की जा रही हैं। 



इसके अतिरिक्त रात को फुटपाथ पर सोते लोगों को चाय, बिस्कुट, गर्म वस्त्र एवं कंबलों का भी वितरण का अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है l

Post a Comment

0 Comments