श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर राकेश हुक्मा का पोत्ता ने निकाली भव्य शोभा यात्रा

 


गुरुग्राम नगर निगम वार्ड नंबर 28 में निकली रामलला की शोभायात्रा, महिलाओं और बच्चों ने बरसाए फूल राम के भक्तों ने शहर में रामलला की भव्य शोभायात्रा निकाली. इस दौरान महिलाओं और बच्चों ने जमकर फूल बरसाए और जय श्रीराम का उदघोष भी हुआ. शोभायात्रा में शामिल लोगों ने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशी नजर आई.

इस दौरान महिलाओं और बच्चों ने रथ पर सवार होकर फूल बरसाए. इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. शोभायात्रा के दौरान बच्चे भगवान राम और लक्ष्मण के स्वरूप में नजर आए. जानकारी के अनुसार, रामलला की यह शोभायात्रा कादिपूर कम्यूनिटी सेंटर से प्रारंभ होकर शिव नगर हीरा नगर गांधी नगर शिवजी पार्क खांडसा रोड ओम नगर शान्ति नगर से होते हुए शिवाजी नगर हनुमान मंदिर पर प्रसाद वितरण के साथ समापन किया गया , जिसमें बड़ी संख्या में रामभक्त शामिल हुए. 

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की भव्य प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसी को लेकर पूरा देश भगवान राम की भक्ति में डूब गया इन सभी कॉलोनी में श्री रामलला की भव्य शोभायात्रा निकाली, जिसमें काफी संख्या में महिलाएं, बच्चे शामिल हुए. इस दौरान राम भक्तों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर खुशी का इजहार किया. इस शोभायात्रा में मुख्य रूप से श्री राम दरबार, कीर्तन मंडली व संगीतमय रथ आकर्षण का केंद्र रहा. शोभा यात्रा में राकेश (हुक्मा का पोत्ता) सनातनी  से 22 जनवरी को हर घर दीप


जलाने और मंदिरों में पूजा पाठ करने का आग्रह कर रहे थे.


Post a Comment

0 Comments