स्वच्छ स्थान पर ईश्वर का वास होता है - बोधराज सीकरी।

 जहाँ सफ़ाई वहाँ समृद्धि - कमल यादव ज़िला अध्यक्ष ।

स्वच्छ स्थान पर ईश्वर का वास होता है - बोधराज सीकरी। 

सफ़ाई ना रखना दरिद्रता को बुलाना है - अनिल यादव। 

गुरुग्राम। रामलला के आगमन की खुशी में देशभर के मंदिरों की स्वच्छता का प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आह्वान किया है। इसी मुहिम के तहत आज 19 जनवरी, शुक्रवार को हनुमान मंदिर सेक्टर 43 नज़दीक पीडब्ल्यूडी बिल्डिंग सुशांत लोक में “सी” ब्लॉक रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिलकर कमल यादव नवनियुक्त ज़िला अध्यक्ष बीजेपी, बोध राज सीकरी जो वरिष्ठ बीजेपी नेता है उसके अतिरिक्त वह रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक भी है, अनिल आरती यादव भूतपूर्व पार्षद व विष्णु खन्ना प्रधान रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की अगुवाई में प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को दिशा देने के लिए एकत्र होकर मंदिर के प्रांगण को चमका दिया। पहले एकत्र होकर झाड़ू से सफ़ाई की गई और फिर पोछा लगा कर मंदिर प्रांगण शोभायमान हो गया। मंदिर की कार्यकारिणी के सदस्य राकेश कपूर ने इस निमित्त सभी की भूरी-भूरी प्रशंसा की। मंदिर के पुजारियों ने आग्रह किया कि 22 जनवरी के दिन जब राम लला अपने सिंहासन पर शोभायमान होंगे, हलवा प्रसाद और लड्डू प्रसाद का वितरण मंदिर के ओर से होगा।

बोध राज सीकरी ने तुरंत आश्वावसन दिया कि उस दिन सारा दिन चाय का लंगर निरंतर उनकी ओर से चलेगा। मंदिर मैनेजमेंट ने डिस्पोजेबल टॉयलेट की भी प्रार्थना की। सीकरी जी ने दो डिस्पोजल टॉयलेट की भी उन्हें आशा बँधायी और तुरंत बुकिंग भी कर दी। एक महिला और एक पुरुष टॉयलेट सारा दिन सफ़ाई कर्मचारी के साथ वहाँ मुहैया करवाया जाएगा। 

समापन के समय विष्णु खन्ना प्रधान, महा मंत्री दीपक वर्मा और कोषाध्यक्ष संजय टंडन ने कमल यादव और बोध राज सीकरी का धन्यवाद किया जिनकी प्रेरणा से स्वच्छता अभियान सफल हुआ। 

सफ़ाई अभियान के उपरांत सीकरी जी ने अपने ज्ञान रूपी तरकस से बाण निकाल  कर राम तत्व के ऊपर व्याख्यान और वक्तव्य दिया जिसे सुनकर सभी का मन गद्गद हो गया। राम का वास्तविक रूप क्या है इसका रहस्य भी बताया। 

कमल यादव ने दान दक्षिणा देकर ब्राह्मण समाज विप्रवर से आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री दीपक वर्मा महामंत्री, श्री संजय टंडन कोषाध्यक्ष के अतिरिक्त वयोवृद्ध नेता श्री पी.एन. सिंह, अजीत सिंह, ए.के सिन्हा, त्रिपाठी जी, मोंगा जी, उदय मेहता, संतोष गुप्ता, गांधी जी आदि ने पूरा सहयोग कर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया।

Post a Comment

0 Comments