श्री सचिन चतुर्वेदी (अनुराग्यम) को निर्वाण वर्ल्ड सोसायटी द्वारा सम्मानित किया गया।

 श्री सचिन चतुर्वेदी (अनुराग्यम) को निर्वाण वर्ल्ड सोसायटी द्वारा सम्मानित किया गया।

सुशी सक्सेना, अनुराग्यम् नई दिल्ली

नई दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में, निर्वाण वर्ल्ड ने 'जीना इसीका का नाम है - कोरल गिग' नामक मेगा इवेंट के साथ अपनी तीसरी सालगिरह का आयोजन किया। निर्वाण वर्ल्ड की संस्थापिका और अध्यक्ष, नवींता गिननी, ने विशेष बच्चों के उत्साह और जीवन शैली की स्वीकृति के लिए समर्पित सफल कार्यक्रम का आयोजन किया।

सचिन चतुर्वेदी ने राष्ट्र को एक विशेष संदेश दिया, "आइए हम सब हाथ मिलाकर समृद्धि और करुणा की भावना को इन नन्हें परिंदों के साथ मिल कर मनाएं। आइए हम एक क्षण के लिए विचार करें कि हमारे विशेष बच्चों की देखभाल का महत्व क्या है, उनकी अनूठी क्षमताएं और अनचुभी संभावनाएं हमारे समाज की धनी विविधता में क्या योगदान करती हैं। हम यह संकल्प करें कि हम ऐसे हर बच्चों की क्षमताओं के बावजूद, प्रेम, समझ, और समर्थन के साथ आलिंगन करें।"

समारोह की मेज़बान ऐश्वर्या, ने शाम को चमक और उत्साह जोड़ते हुए विभिन्न प्रदर्शनों और प्रस्तुतियों के माध्यम से दर्शकों का मार्गदर्शन किया

नीति आयोग, नई दिल्ली के संयुक्त सलाहकार कर्नल (डॉ.) उपदेश कुमार शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में समारोह को समृद्धि दिया। श्री सचिन चतुर्वेदी (अनुराग्यम के संस्थापक), श्री दीपंकर कांत, श्री सुभाष सयाल, श्री करण बुधिराजा, और श्री सुबीर ठाकुर भी फूल और स्मृति से सम्मानित किए गए।

कार्यक्रम को नाग बिंदु बस्सुरी शिक्षा केंद्र के बच्चों ने बासुरी की मधुर ध्वनि के साथ शुरू किया, बच्चों ने अपने प्रदर्शनों, जैसे कि नृत्य, गायन, और वाद्य बजाने, के माध्यम से शाम को और हसीन बनाया। दर्शकों ने बच्चों के साहस और ऊर्जा के लिए अत्यधिक समर्थन दिखाया। प्रतिभागियों में यामिनी, श्रेयन, प्रत्यक्ष, आध्यायन, सत्यमेव, वृंदा, समीक्षा, और तन्मय शामिल थे। सतयुग दर्शन फरीदाबाद, और स्किल स्कूल फाउंडेशन के छात्र भी सक्रिय रूप से भाग लिए। सभी प्रतिभागियों को उनके प्रयासों की स्वीकृति में प्रमाण पत्र और अनेकों उपहारों दिए गए। कार्यक्रम नवींता गिननी, निर्वाण वर्ल्ड की संस्थापिका, द्वारा एक भावनात्मक धन्यवाद के साथ समाप्त हुआ।

Post a Comment

0 Comments