पत्रकारों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी वितरण एवं संगोष्ठी संपन्न

 पत्रकारों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी वितरण एवं संगोष्ठी संपन्न

मीडिया वेल बींग एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे कैबिनेट मिनिस्टर मूलचंद शर्मा, राज्य मंत्री संदीप सिंह, पूर्व मंत्री विपुल गोयल  

फरीदाबाद- 11 जनवरी। मीडिया वेल बींग एसोसिएशन द्वारा पत्रकारों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी वितरण एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया। हरियाणा के परिवहन, उच्चतर शिक्षा मंत्री एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा मुख्य अतिथि, राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। पूर्व उद्योग मंत्री एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विपुल गोयल और जिला भाजपा अध्यक्ष राजकुमार वोहरा की गरिमामयी उपस्थिति में विधायक एवं चेयरमैन नयनपाल रावत एवं विधायक सीमा त्रिखा बतौर विशिष्ठ अतिथि उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली, चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर सुदेश कटारिया, प्रेस सचिव प्रवीण अत्रेय ने बतौर मुख्य वक्ता अपने अपने विचार व्यक्त किए।


राष्ट्रीय राज्य मार्ग स्थित मैगपाई में पत्रकारों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी वितरण तथा  डिजिटल पत्रकारिता व मीडिया एथिक्स विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मीडिया वेल बींग एसोसिएशन से संबंधित फरीदाबाद, पलवल तथा नुहु के पत्रकारों को दस - दस लाख वाली  स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी निःशुल्क  वितरित की गई।


आयोजन समिति अध्यक्ष गुरुदत्त ने बताया कि पलवल, नुहु एवं फरीदाबाद जिले के पत्रकारों के लिए आयोजित मीडिया वेल बींग एसोसिएशन अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी, महासचिव सुरेंद्र मेहता, कोषाध्यक्ष तरुण कपूर एवं कार्यक्रम स्वागत समिति के चेयरमैन ज्योति संग एवं ज्ञानेंद्र भरतरिया के सानिध्य में गोष्ठी संपन्न हुई। संगोष्ठी में पत्रकारों की सुरक्षा, अधिकारों के साथ - साथ राष्ट्र सर्वोपरि भाव रखते हुए नैतिक कर्तव्यों एवं सकारात्मक पत्रकारिता पर भी चर्चा की गई।


परिवहन,उच्चतर शिक्षा मंत्री एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। प्रदेश के यशस्वी मुख्य मंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा का देश की तेजी से उभरती अर्थव्यवथा में बड़ा योगदान है। आज प्रदेश जीएसटी संग्रह में नंबर वन, खेलो में मैडल लाने में नंबर वन है। पत्रकारों के लिए आवासीय योजना पर हमारी सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने मीडिया वेल बींग एसोसिएशन को 11 लाख की राशि आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की।  


अपने अध्यक्षीय भाषण में राज्य मंत्री संदीप सिंह ने मीडिया में पत्रकारों की भूमिका की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि सच्चे एवं अच्छे पत्रकार  सच्चाई को जनता के सामने लाते हैं। उन्होंने अपने खेल जीवन के यादगार संस्मरण सुनाते हुए पत्रकारों को पांच लाख की आर्थिक मदद करने की घोषणा की। चेयरमैन एवं विधायक नयनपाल रावत ने कहा की मीडिया चौथा स्तंभ जिसके लिए हमारे यशस्वी एवं तपस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हमेशा पत्रकारों के लिए रहेगी, उन्होंने अपने कोश से दो लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा भी की।  


विधायक सीमा त्रिखा ने अपने भाषण में कहा कि पत्रकार सरहद पर तैनात प्रहरी की तरह होता है। हमेशा जोखिम में रहते हुए सच्चाई को सामने लाते हैं। मीडिया देश एवं नेताओं को आईना दिखाने का भी कार्य करती है। पत्रकार डायनामिक के साथ डाइनामाइट भी हैं।  


मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने अपने संबोधन में कहा कि यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने सदैव पत्रकार हित की योजनाओं को धरातल पर लाने में तत्परता दिखाई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी थ्री सी अर्थात कास्ट, करप्शन और क्राइम को प्रदेश से समाप्त कर भारत देश को विकसित बनाने में अहम भूमिका निभाई है।


कार्यक्रम में एसोसिएशन तरफ से मंत्री एवं विधायकों को पत्रकारों संबंधित मांगपत्र भी सौंपा गया। मंच संचालन ज्योति संग द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश उप्पल, अनिल दत्ता, संजय भूटानी, भुवनेश झंडई, मनु मेहता, पलवल से गुरुदत्त गर्ग, नुहु से यूनुस अल्वी, सुनील सरदाना और दीपक मिगलानी सहित काफी संख्या में मीडिया कर्मी उपस्थित रहे।    

----------------------------

Post a Comment

0 Comments