दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने पदभार ग्रहण किया

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने पदभार ग्रहण किया


गुरुग्राम, 03 जनवरी 2024 ।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में पीसी मीणा, आईएएस ने आज पदभार ग्रहण किया। मुख्य अभियंता विनीता सिंह, वीके अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता एमएल रोहिल्ला, पीके चौहान एवं अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने कहा कि भविष्य को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जायेंगी। बिजली की सुचारू आपूर्ति की जाएगी एवं सभी उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जायेंगी। 

राजस्थान में जन्मे श्री पीसी मीणा ने 1998 में दिल्ली के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बी ई इलेक्टिकल की डिग्री प्राप्त करने के बाद वर्ष 1999 से 2003 तक भारतीय रेलवे में सेवाएं दी। वर्ष 2003 में आईपीएस के रूप में इनकी नियुक्ति हुई और ट्रेनिंग के दौरान ही वर्ष 2004 में आईएएस में नियुक्ति हो गई। 

हरियाणा सरकार में सेवाओं के दौरान वर्ष 2005 में रोहतक में सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग, वर्ष 2006 में एसडीएम नारनौल, वर्ष 2007 में अतिरिक्त उपायुक्त रोहतक, 2009 में जिला उपायुक्त रोहतक, वर्ष 2011 में जिला उपायुक्त गुरुग्राम बने। वर्ष 2013 में नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त बने। हरियाणा भवन के रेजिडेंट कमिश्नर, गुरुग्राम, फरीदाबाद व पंचकूला में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक, जनसंपर्क विभाग के महानिदेशक, केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति, हरियाणा पुरातत्व विभाग के महानिदेशक, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर रहे हैं।

हरियाणा सरकार द्वारा दिए गए अनेकों दायित्वों को निभाते हुए जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त पद से तबादला होकर अब प्रबंध निदेशक, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के दायित्व का निर्वहन करेंगे। 


दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा।

Post a Comment

0 Comments