रामलला प्राणप्रतिष्ठा के उपलक्ष में भजन संध्या पर जमकर झूमे लोग


रामलला प्राणप्रतिष्ठा के उपलक्ष में भजन संध्या पर जमकर झूमे लोग

सैकङो श्रद्धालुओ ने जलाई दीपमालिका और भण्ङारे का लगाया भोग

गुरूग्राम:- सम्पूर्ण विश्व में भगवान रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राम सुमिरन का खुमार गुङगांव में भी जमकर छाया रहा। खाण्ङसा रोङ पर आयोजित भजन संध्या में सैकङो श्रद्धालुओ ने राम के भजनो का जमकर रसपान किया और भण्ङारे का भोग लगाया।

        विहिप के विभाग अध्यक्ष और अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन के जिला संरक्षक ईश्वर मित्तल के खाण्ङसा रोङ स्थित श्री श्याम फेबकेयर पर आयोजित भजन संध्या मे भारी संख्या में राम भक्तो ने हिस्सा लिया। आयोजन प्रतिनिधी सदस्य राजीव मित्तल ने मीङीया को जानकारी देते हुए बताया कि श्री खाटू श्याम सेवक मण्ङल के तत्वाधान में आयोजित इस आयोजन मे वरिष्ठ समाजसेवी ईश्वर मित्तल व दयावती मित्तल ने यजमान बन विधिवत मंञोच्चार और पूजा अर्चना कर आयोजन का प्रारम्भ कराया। आयोजन स्थल पर पांच हजार एक सौ दियो को जलाकर  दीपमाला बनाई गई। भारी ठण्ङ के बावजूद महिलाओ और बच्चो ने इस आयोजन में हिस्सा लिया। भगवान राम, सीता लक्ष्मण और हनुमान की झांकी का भक्तो ने भावपूर्ण दर्शन किया और महिलाओ ने पांव पखारे। विहिप विभाग अध्यक्ष ईश्वर मित्तल ने क॔हा कि अब वह दिन दूर नही, जब पूरे भारत में पुरातन काल में हुए विध्वंस का अब पुनर्द्धार होकर देश का गौरव हासिल होगा । जिसमें अब पहल मुस्लिम समुदाय को भी करनी होगी कि वह ऐसी समस्त स्थलो को हिन्दुओ को दोबारा उनको सौंपे।

        देर राञि तक चले इस आयोजन मे भारी ठण्ङ को ध्यान में रखते हुए अलाव की व्यवस्था की गई थी। भगवन सुमिरन उपरान्त सभी भक्तो ने  भण्ङारे का भोग लगाया । 

      आयोजन में मुख्य रूप से सीताराम, सौरभ अग्रवाल, मुकेश सिंघल, सुशील सौदा, सतपाल राघव, ङा. ङी पी गोयल, मुकुट गुप्ता, अरूण मित्तल, हरज्ञान मित्तल, अजय जैन, दिनेश अग्रवाल, नवीन गुप्ता, बी एल अग्रवाल, समता सिंगला, निशी सिघल, विकास मित्तल, अंकुश मित्तल, बिल्लू चौधरी,  रिंकू पहलवान , बल्लू मित्तल, रमेश सिंघल, सुनील मित्तल , सचिन मित्तल और स्मिता ने भाग लिया



Post a Comment

0 Comments