लोहड़ी पर घने कोहरे के बीच टीम नवकल्प ने रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से टोल के पास बांटे कंबल

 लोहड़ी पर घने कोहरे के बीच टीम नवकल्प ने रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से टोल के पास बांटे कंबल

-जिला रेडक्रॉस सोसायटी और जमुना आटो ने किया सहयोग

गुरुग्राम। शनिवार की सुबह कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के बीच टीम नवकल्प ने खेडक़ी दौला टोल के पास जरूरतमंदों को गर्म कंबल वितरित कर लोहड़ी का पर्व सेलिब्रेट किया। इस अभियान में जिला रेड क्रॉस सोसायटी, जमुना ऑटो और वस्त्रम का भी सहयोग रहा। नवकल्प फाउंडेशन का यह अभियान करीब एक माह से जारी है। 

संस्था के महासचिव डॉक्टर सुनील आर्य के अनुसार अभी तक करीब 1300 कंबल और 1000 कपड़े के जूते वितरित किए जा चुके हैं। 

शनिवार के अभियान में नवकल्प के फाउंडर अध्यक्ष अनिल आर्य, जमुना ऑटो की सीएसआर हेड संयम मराठा, रेड क्रॉस के जिला सचिव विकास कुमार और उनकी टीम, नवकल्प के महासचिव डॉक्टर सुनील आर्य, सुभाष पाहवा, सीए रविंद्र महेश्वरी, जिला सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष व सिकंदरपुर के पूर्व सरपंच सुंदर लाल यादव, कासाबेला सोसायटी की आरडब्ल्यूए अध्यक्ष धर्मवीर की भी भागीदारी रही।

इस मौके पर सुंदर लाल यादव, संयम मराठा, विकास कुमार ने कहा कि अंदर तक बींध देने वाली इस ठंड में जरा उन लोगों की सोचिए, जो अपनी मजबूरियों की वजह से ना तो पर्याप्त गर्म कपड़े ले पाते ना ही जाड़े की लंबी रातों में रजाई, कंबल की सलीके से व्यवस्था कर पाते। कोई खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर है तो कोई घुटने मोडक़र पेट से चिपकाकर खुद में सिमटने को। ऐसे जरूरतमंदों लोगों को इस भीषण शीत में कुछ राहत देने के उद्देश्य से समाज के कुछ ऐसे हाथ हृदय आगे बढ़ते हैं, जिन्हें ईश्वर ने धन से भी सक्षम बनाया है और मन से भी। उन्होंने कहा कि नवकल्प फाउंडेशन ने अपने इस अभियान के माध्यम से ऐसे सक्षम लोगों को साथ जोडक़र जरूरतमंदों के लिए राहत देने की जो कोशिश की है, वह अनुकरणीय है। डा. सुनील आर्य ने कहा कि हमने ऐसे ही सहृदय संवेदनशील मित्रों के सहयोग से कंबल उड़ाकर अपना दायित्व पूर्ण करने की तिनका भर कोशिश की है। पिछले सप्ताह में टीम नवकल्प से अजय शर्मा, गौरव शर्मा, प्रवीण सिंगला, दीपक सिंगला आदि ने शहर के अलग अलग हिस्सों में कंबल और कपड़े के जूते वितरित किए। अभियान अभी जारी है।

Post a Comment

0 Comments