अतिशीघ्र गुरुग्राम से फ्री बसें अयोध्या के लिए होंगी रवाना : बोधराज सीकरी

 प्रबिसि नगर कीजे सब काजा।

हृदयं राखि कौसलपुर राजा ।।


मनीष ग्रोवर पूर्व मंत्री हरियाणा और बोधराज सीकरी की अगुवाई में सती भाई साईं दास सेवा दल रोहतक के साथ मिलकर पंजाबी बिरादरी महासंगठन, गुरुग्राम करेगा रामभक्तों की अयोध्या में सेवा


2 महीने अटूट लंगर की सेवा के लिए राशन सामग्री की रोहतक से रवाना।


अतिशीघ्र गुरुग्राम से फ्री बसें अयोध्या के लिए होंगी रवाना : बोधराज सीकरी


गुरुग्राम। पंजाबी बिरादरी महा संगठन गुरुग्राम ने रोहतक स्थित जानी-मानी सामाजिक आध्यात्मिक संस्था सती भाई साईं दास सेवा दल के साथ मिलकर अयोध्या धाम में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचन्द्र की लला रूप में विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समारोह उपरांत गुरु का अटूट लंगर दो महीने बरताने का संकल्प लेकर राशन सामग्री रवाना की। इस अवसर पर बिरादरी के प्रधान श्री बोधराज सीकरी इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे और उनके साथ श्री रामलाल ग्रोवर महामंत्री, अनिल कुमार उपाध्यक्ष और सचिव रवि मनोचा उपस्थित रहे। आयोजकों ने सीकरी जी और उनकी टीम का गर्मजोशी से अभिनंदन भी किया। इस कार्यक्रम के सूत्रधार श्री मनीष ग्रोवर (पूर्व मंत्री, हरियाणा सरकार) हैं।  

बता दें कि यह गुरु का लंगर “नव अयोध्या” नारायण होटल के सामने 26 जनवरी से 26 मार्च तक निरंतर चलेगा। जिसमें पंजाबी बिरादरी महा संगठन की सेवा लगभग एक सप्ताह की रहेगी। इस भंडारा कार्यक्रम में लगभग चार हज़ार लोग प्रतिदिन नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात्रि का भोजन ग्रहण करेंगे। इस प्रकार लगभग बारह हज़ार लोग प्रतिदिन लंगर का आनंद लेंगे। सात दिन तक बिरादरी द्वारा लगभग 84000 लोगों की सेवा की जाएगी।


पंजाबी बिरादरी के प्रधान बोधराज सीकरी अपनी टीम के साथ 31 जनवरी को इस सेवा में सम्मिलित होने अयोध्या धाम जा रहे हैं। उनके साथ जाने माने बिल्डर श्री दिनेश नागपाल (जो बिरादरी के वरिष्ठ सलाहकार हैं और गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक हैं), श्री नरेश चावला, चावला कैटरर, श्री विजय मैंगी समाजसेवी जा रहे हैं।


बोध राज सीकरी ने बताया कि अति शीघ्र गुरुग्राम से फ्री बसें अयोध्या के लिए रवाना होंगी ताकि असहाय लोग और गरीब लोग रामलला के दर्शन कर सकें। इन यात्रियों के आने-जाने की व्यवस्था, रहने की व्यवस्था और खाने की व्यवस्था बिरादरी की ओर से होगी। यह सुविधा किसी जाति विशेष के लिए नहीं बल्कि 36 बिरादरी के बहन भाइयों के लिए होगी।


इस आयोजन से पूर्व, पंजाबी बिरादरी टीम का अभिनंदन श्री राजेश खुराना महा मंत्री, खत्री अरोड़ा मैत्री संघ ने होटल में किया और सभी को दोपहर का भोजन भी करवाया।

Post a Comment

0 Comments