रामलला प्राण प्रतिष्ठा के शुभ दिन बोधराज सीकरी ने विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत ।

 रामलला प्राण प्रतिष्ठा के शुभ दिन बोधराज सीकरी ने विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत ।

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा राष्ट्रीय गौरव के पुनः जागरण का प्रतीक : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। दिनांक 22 जनवरी 2024 के ऐतिहासिक दिन को रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे भारतवर्ष में हर्ष और उल्लास का माहौल है। इसी निमित गुरुग्राम में हुए विभिन्न कार्यक्रमों में बोधराज सीकरी ने शिरकत की।

सर्वप्रथम उन्होंने सुबह 7:30 बजे से दिन की शुरुआत कर फ़्लायर पार्क सुशांत लोक में आयोजित हनुमान चालीसा पाठ में सम्मिलित होकर प्रभु राम नाम की महिमा पर अपना व्याख्यान और वक्तव्य दिया। बोधराज सीकरी ने कहा कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा राष्ट्रीय गौरव के पुनः जागरण का प्रतीक है। 


तदोपरांत बोधराज सीकरी आरडब्ल्यूए, सेक्टर 45 में आयोजित सुन्दरकांड पाठ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। उसके पश्चात कम्युनिटी सेंटर सुशांत लोक सी ब्लॉक के सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने उपस्थित श्रद्धालुओं को रामलला प्राण प्रतिष्ठा की बधाई दी और प्रभु श्री राम के आदर्श रूपी जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को सार्थक बनाने का संदेश दिया।


तदोपरांत सुबह 11 बजे के करीब हनुमान मंदिर सुशांत लोक में चाय प्रसाद वितरण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। उसके पश्चात सुशांत आर्केड - प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन में बोधराज सीकरी ने सहभागिता की। जिसमें 2000 से अधिक लोगों के भंडारे की व्यवस्था के साथ-साथ चाय पानी की व्यवस्था का सुंदर प्रबंध किया गया और पूरा वातावरण जय श्री राम के जयकारों और भजन-कीर्तन के स्वरों से गुंजायमान था। वहाँ बोध राज सीकरी की टीम ने LED लगा कर सभी आने वाले श्रद्धालु का मन मोह लिया l 


इसके पश्चात करीब शाम  पाँच बजे बोधराज सीकरी ने श्री दुर्गा देवी मंदिर प्रताप नगर में उपस्थित श्रद्धालुओं को राम मंदिर के 500 वर्षों के संघर्ष, तप, तपस्या और कार सेवकों के बलिदान पर अपना सम्बोधन दिया। उन्होंने कहा कि आज जो यह शुभ घड़ी आई है, यह हम सभी के लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि हम इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बने हैं।


उसके बाद अंत में शाम 6:30 बजे आदर्श रामलीला क्लब, अर्जुन नगर - गुरुग्राम में आयोजित सुंदरकांड पाठ में और फिर श्री श्याम मंदिर न्यू कॉलोनी के कार्यक्रम में शामिल हुए।सभी जगह बोधराज सीकरी ने “राम” की चर्चा की। कहीं ग्रंथ का हवाला, कहीं तुलसीकृत रामायण का हवाला और कहीं वेदों का हवाला। आज के युवा को संस्कारवान बनाने के लिए अलग-अलग उदाहरण दिये और आध्यात्म का महत्व बताया। 


उन्होंने सभी जगह बताया कि राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की ख़ुशी में पंजाबी बिरादरी महा संगठन गुरुग्राम 28 जनवरी रविवार को प्रातः ग्यारह बजे दशहरा ग्राउंड न्यू कॉलोनी से एक अत्यंत ही शोभनीय यात्रा निकालेगी जिसमें माननीय मुख्य मंत्री जी का आशीर्वाद ऑनलाइन मिलने की आशा है। इसमें गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी और महा महामण्डलेश्वर स्वामी धर्म देव जी के कृपा पात्र स्वामी उमानंद जी रथ पर शोभायमान होंगे। बहन डॉ. सुधा यादव, सांसद संजय भाटिया, संगठन मंत्री बीजेपी हरियाणा के अतिरिक्त गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला जी, विधायक सत्यप्रकाश जरावता जी, विधायक संजय सिंह जी, बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव जी, प्रांत सचिव श्रीमती गार्गी कक्कड़ जी और ज़िला अध्यक्ष श्री कमल यादव जी की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। गुरुग्राम के उपायुक्त श्री निशांत यादव विशेष अतिथि रहेंगे। 


बता दें कि शोभायात्रा में जीएवी स्कूल के एक हज़ार विद्यार्थी, गुरुकुल के सेंकड़ो विद्यार्थी, पचास विप्रवर शंखनाद करते हुए साथ चलेंगे। एक सौ साधु वृंदावन से आयेंगे। युवा दस बेटियां घोड़े पर युवा बेटे ऊँट पर और बीस युवा बाइक पर साथ चलेंगे। केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा और केंद्रीय आर्य सभा इस कार्यक्रम में भागीदार होंगे। दस प्रकार के बैंड आर्य समाज की झांकी, राम दरबार, राधा कृष्ण, शिव पार्वती, हनुमान बाहुबली की झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी। चार जगह भोजन प्रसाद की व्यवस्था डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा, श्री नरेश चावला, श्री देवेन्द्र हरीश बेकरी और समाजसेवी मोहित ग्रोवर की ओर से किया जायेगा। 

संयोजक का कार्यभार श्री प्रमोद सलूजा को और सह संयोजक का कार्यभार श्री धर्मेन्द्र बजाज, रवि मनोचा, मनीष खुल्लर को दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments