जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने टेंडर अलाटमेंट कमेटी (टीएसी) बैठक में 3.91 करोड़ रुपये के टेंडर को दी मंजूरी

जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने टेंडर अलाटमेंट कमेटी (टीएसी) बैठक में 3.91 करोड़ रुपये के टेंडर को दी मंजूरी


 जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में टेंडर अलाटमेंट कमेटी की बैठक में सीवर लाइनों और सतही नालों की सफाई और डिस्लिंटिंग के लिए निविदाओं को आवंटन के लिए अनुमोदित किया गया।


- बरसाती पानी के त्वरित निस्तारण के लिए मानसून से पहले उपरोक्त कार्य किए जा रहे हैं।


गुरुग्राम, 08 फरवरी 2024: मानसून के मौसम से पहले तूफानी पानी के त्वरित निर्वहन और जलजमाव को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करना, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के मुख्य कार्यकारी, श्री ए. श्रीनिवास की अध्यक्षता में आयोजित टेंडर अलाटमेंट कमेटी की बैठक में सीवर लाइनों और सरफेस ड्रेन की सफाई और डिस्लिंटिंग से संबंधित तीन निविदाओं को आवंटन के लिए मंजूरी दे दी गई। बैठक में जीएमडीए के इन्फ्रा 2 डिविजन के अधिकारी मौजूद थे।   

इन कार्यों के लिए निविदाओं को मंजूरी दे दी गई है और एजेंसी द्वारा जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।


1. सेक्टर 9/9ए, 4/3ए, 5/3, 2/23ए, 13/14 21/22, 22/23ए, 50/51, 52/57 की मास्टर डिवाइडिंग सड़कों के किनारे सतही नालों की सफाई और गाद निकालना शामिल है। मानसून के दौरान बरसाती पानी के त्वरित बहाव को सुनिश्चित करने के लिए नालों में किसी भी मलबे, स्लिट, और गाद को निकालने के लिए लगभग 22 किमी लंबाई की ड्रेनेज की सफाई और डिस्लिंटिंग की जाएगी। इस पर करीब 1.44 करोड़ रुपये की लागत से कार्य कराया जायेगा। 


2. गोल्फ कोर्स रोड पर सेक्टर 42/43 डिवाइडिंग रोड की 1.8 किमी लंबी, 600 मिमी डायमीटर की सीवर लाइन और एसटीपी बेहरामपुर तक 500 मीटर लंबी, 240 मिमी डायमीटर की सीवर लाइन की सफाई और डिस्लिंटिंग का कार्य किया जाएगा। यह दोनों कार्य कुल 1.04 करोड़ रुपये की लागत से कराए जाएंगे और मानसून से पहले पूरे कर लिए जाएंगे।


3. कुल 3.2 किलोमीटर लंबी, सेक्टर 66/67 डिवाइडिंग रोड के 900 मिमी डायमीटर की सीवर लाइन और सेक्टर 65/66 डिवाइडिंग रोड के 1200 मिमी डायमीटर की सीवर लाइन की सफाई और डिस्लिटिंग 1.43 करोड़ रुपये की लागत से की जाएगी।


“मानसून से पहले काम के आवश्यक दायरे को पूरा करने के लिए आज टेंडर अलाटमेंट कमेटी की बैठक में जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा सीवर लाइनों और बरसाती नालों के डिस्लिटिंग से संबंधित तीन कार्यों के लिए निविदाओं को मंजूरी दे दी गई, ताकि मानसून में सेक्टर की मास्टर सड़कें जलभराव से मुक्त रहे,” इन्फ्रा 2 डिवीजन के मुख्य अभियंता, श्री राजेश बंसल ने कहा.

Post a Comment

0 Comments