बेरोजगारी को लेकर आज आम आदमी पार्टी ने किया C.M. आवास का घेराव-धर्मेंद्र खटाना


 बेरोजगारी को लेकर आज आम आदमी पार्टी ने किया  C.M. आवास का घेराव-धर्मेंद्र खटाना

युवाओं को नौकरी देने की बजाय भ्रष्टाचार में डूबी खट्टर सरकार: धर्मेंद्र खटाना

गुरूग्राम, 07th  फरवरी

आम आदमी पार्टी के ज़िला अध्यक्ष धर्मेंद्र खटाना ने कहा कि भाजपा सरकार में आज प्रदेश का हर युवा सड़कों पर है और बेरोजगारी के कारण त्रस्त है। बेरोजगारी के कारण युवा नशे और डिप्रेशन का शिकार हो रहा है, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। स्थिति इतनी भयावह है कि हर घर में मां बाप भी परेशान है क्योंकि उनके घर का चिराग बेरोजगारी के कारण नशे, अपराध की तरफ चल पड़ा है और आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगा है। रोजगार न मिलने से युवा अवैध तरीके से विदेश को पलायन करने को मजबूर है, जहां पर युवा अपनी जान तक गवां रहे हैं। आज आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के युवाओं के साथ मिलकर करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया और युवाओं के रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया |


उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा स्वीकृत पद खाली पड़े हैं, जिनपर हरियाणा सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 71,000 पद शिक्षा विभाग में खाली पड़े हैं, प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 42,000 और माध्यमिक शिक्षा विभाग में 29,000 पद खाली पड़े हैं। इसके अलावा पुलिस विभाग में 21500, परिवहन विभाग में 9339, पशुपालन विभाग में 5738, सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग में 5073, अग्निशमन विभाग में 3320 और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान में 2867 पद रिक्त पड़े हैं। लेकिन भाजपा सरकार प्रदेश के युवाओं को भर्ती नहीं कर रही है। यदि सरकार इन पदों को भरे तो समस्या हल हो सकती है। परंतु खट्टर सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है, केवल भ्रष्टचार में डूबी हुई है। 


उन्होंने कहा कि जब सरकार नौकरियां नहीं दे पा रही है तो खट्टर सरकार 10,000 पढ़े लिखे युवाओं को मजदूर बनाकर इजरायल भेज रही है। उस युद्धग्रस्त क्षेत्र में भेज रही है जहां से सभी देश अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं। परंतु सीएम खट्टर हरियाणा के चिरागों को मौत के मुंह में झोंकना चाहते हैं, जो हरियाणा के लिए बहुत ही शर्मनाक है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने कौशल विकास के नाम से एक निगम बनाया है, लेकिन आज महंगाई के इस दौर में क्या 18000 रूपए में कोई अपना घर चला सकता है। स्थाई नौकरी न देकर हरियाणा के कौशल विकास के नाम पर युवाओं को बरगलाया जा रहा है। हरियाणा सरकार कौशल विकास के नाम पर युवाओं को केवल धोखा दे रही है । आम आदमी पार्टी खट्टर सरकार से मांग करती है कि इसके मानदंड क्या हैं इसके बारे में बताएं।


उन्होंने कहा कि 2019 में जब सरकार बनी तो भाजपा की केवल 40 सीटें आई थी ओर जजपा के साथ अनैतिक गठबंधन करके सरकार बनाई गई। तब जजपा ने युवाओं से हरियाणा की नौकरियों में 75% आरक्षण देने की बात कही थी, जो जुमला निकली। इस कारण आज हरियाणा में बाहर के लोगों को ज्यादा नौकरियां दी जा रही हैं। इसके अलावा सरकार का प्रति वर्ष दो लाख नौकरियां देने का वादा भी झूठा निकला। आज हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं, जिसका मतलब हरियाणा का हर तीसरा युवा रोजगार के लिए सड़कों पर भटक रहा है। इस प्रदर्शन में गुरुग्राम जिले से सैकड़ों पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया |

Post a Comment

0 Comments