मदनपुरी शमशान घाट हादसे को लेकर डीसी से मिला आप नेताओं का प्रतिनिधिमंडल

मदनपुरी शमशान घाट हादसे को लेकर डीसी से मिला आप नेताओं का प्रतिनिधिमंडल


प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सारिका वर्मा ने कहा, पीड़ित परिवार के दर्द को समझे भाजपा सरकार, जल्द से जल्द दे आर्थिक सहायता।

पीड़ित परिवार से मिल कर दी सांत्वना, कहा शिकायत के बावजूद दीवार की मरम्मत ना होना दर्शा रहा लापरवाही।


25 अप्रैल, गुरुग्राम। 

गुरुग्राम के मदनपुरी में बीते शनिवार को शमशान घाट की दीवार गिरने से दबकर हुई दो बच्चियों व अन्य तीन लोगों की मौत के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं में काफी नाराजगी है। गुरुवार को आप नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पार्टी की  प्रदेश प्रवक्ता व वरिष्ठ ईएनटी सर्जन डॉ. सारिका वर्मा के नेतृत्व में डीसी से मिला। इस दौरान डॉ. सारिका वर्मा ने घटना के प्रति दुख व नाराजगी जताते हुए कहा कि शमशान घाट की दीवार काफी दिनों से झुकी हुई थी। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी शिकायत करने  के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसका नतीजा यह हुआ कि दो बच्चियों समेत पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई। अस्पताल में भर्ती एक अन्य व्यक्ति की हालत भी गंभीर है। आप नेताओं ने डीसी को ज्ञापन सौंप कर मांग की है कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाए।



डीसी से मिलने से पहले आप की प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सारिका वर्मा व पार्टी के अन्य पदाधिकारी हरि सिंह चौहान, सिद्धांत गुप्ता, पारस जुनेजा, सचिन शर्मा ने पीड़ित परिवारों से मिल कर सांत्वना व्यक्त की। भरोसा दिलाया कि वे प्रशासन से मिल कर उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आप नेताओं ने स्थानीय लोगों से भी मिल कर घटना के बारे में जानकारी हासिल की। घटना को लेकर लोगों में काफी नाराजगी दिखी। लोगों का स्पष्ट रूप से यह कहना था कि शमशान घाट की दीवार काफी लंबी, चौड़ी थी। काफी दिनों से दीवार झुकी थी, लेकिन इसके सपोर्ट के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने आप नेताओं को बताया कि शमशान घाट की जो दीवार गिरी है उसके सहारे हजारों टन लकड़ियां रखी हुई थी। इन लकड़ियों के बोझ से यह दीवार टेढ़ी हो चुकी थी, जिसे ठीक कराने के लिए कई बार शमशान घाट प्रबंधन को कहा था, लेकिन कुछ सुनवाई नहीं हुई। 


यहां लोगों से बात करने के बाद आप नेताओं का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सारिका वर्मा के नेतृत्व में डीसी से मिलने पहुंचा। अपने ज्ञापन के माध्यम से आप नेताओं ने कहा कि इस हादसे के पीछे किसकी लापरवाही थी यह पता लगा कर दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। डॉ. सारिका वर्मा ने कहा कि मृतकों में से तीन लोग अपने परिवार में अकेले कमाने वाले थे। उनकी मौत से उस परिवार में अब दो वक्त की रोटी का इंतजाम कर पाना मुश्किल हो रहा है। आप नेताओं ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द मृतकों के परिवार को दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए। संभव हो तो परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाए। 


डीसी ने आप नेताओं को बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगी आचार संहिता के कारण सरकार इस घटना के मामले में कोई घोषणा नहीं कर पा रही है। डॉ. सारिका वर्मा ने निवेदन करते हुए कहा कि मानवता की दृष्टि से अगर संभव हो तो मुख्यमंत्री व गुरुग्राम के विधायक की तरफ से जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال