श्मशान घाट की दीवार गिरने से 2 बच्चियों समेत 5 लोगों की मौत पर दुःख व्यक्त किया



गुरुग्राम के मदनपुरी इलाके में स्थित श्मशान घाट की दीवार गिरने से 2 बच्चियों समेत 5 लोगों की मौत पर आम आदमी पार्टी गुरुग्राम, जनवादी महिला समिति और माकपा गहरा दुख और रोष व्यक्त करती है।

आम आदमी पार्टी गुरुग्राम, जनवादी महिला समिति और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के संयुक्त प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनके दुख में शिरकत की तथा  इसके बाद प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता मनीष मक्कड़, जनवादी महिला समिति की राज्य महासचिव उषा सरोहा, जिला सचिव भारती, अध्यक्ष रामवती, गिरिजा कुमारी, लीलावती, विद्या, राजकुमारी तथा माकपा नेता  ईश्वर‌ नास्तिक शामिल रहे। गौरतलब है कि 20 अप्रैल की शाम को गुरुग्राम के मदन पुरी इलाके में शमशान घाट की दीवार ढहने की वजह से दो बच्चियों समेत पांच लोगों की मृत्यु हो चुकी है तथा एक व्यक्ति गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। 

इस दीवार की कमजोर स्थिति बारे स्थानीय निवासियों ने ढाई साल पहले प्रबंधन कमेटी को चेताया था तथा इसे ठीक करवाने की मांग की थी। परंतु प्रबंधन कमेटी व प्रशासन द्वारा इसकी घोर अनदेखी की गई। प्रबंधन कमेटी तथा प्रशासन की इसी  उपेक्षा का परिणाम यह दर्दनाक हादसा है जिसमें पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति तथा भारत की कम्युनिस्ट पार्टी  (मार्क्सवादी) ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि घटना के लिए जिम्मेदार पूरी प्रबंधन कमेटी तथा प्रशासनिक अधिकारियों पर तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाए। घटना के लिए जिम्मेदार निगम अधिकारी को तुरंत निलंबित करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए। मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाए तथा अस्पताल में भर्ती व्यक्ति के इलाज का सारा खर्च प्रशासन द्वारा उठाया जाए। आगामी दिनों में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं। प्रतिनिधि मंडल ने प्रशासन को चेताया कि अगर समयबद्ध  ढंग से कार्रवाई नहीं होती है तो इसके खिलाफ आंदोलन छेड़ा जाएगा।



Previous Post Next Post

نموذج الاتصال