डीएलएफ इलाके में पेयजल संकट को लेकर बिल्डर कार्यालय पर किया प्रदर्शन

डीएलएफ इलाके में पेयजल संकट को लेकर बिल्डर कार्यालय पर किया प्रदर्शन

निवर्तमान निगम पार्षद रमा रानी राठी के नेतृत्व में निवासियों ने किया प्रदर्शन

गुरुग्राम। अजय वैष्णव।

डीएलएफ इलाके में गहराए पेयजल संकट को लेकर मंगलवार को डीएलएफ फेज एक से तीन निवासियों का गुस्सा बिल्डर प्रबंधन के कार्यालय पर फूट गया। 100 से अधिक निवासियों ने एकत्र होकर निवर्तमान निगम पार्षद रमा रानी राठी के नेतृत्व में डीएलएफ प्रबंधन के फेज एक स्थित शॉपिंग मॉल कार्यालय पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की। पिछले एक सप्ताह से इलाके में पानी की आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो चुकी हैं। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की तरफ से पर्याप्त सप्लाई नहीं दी जा रही और बिल्डर प्रबंधन की तरफ से सप्लाई आपूर्ति के गैप को कम करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। डीएलएफ कालोनी का रखरखाव प्रबंधन डीएलएफ एस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड के पास हैं। 

 बता दे कि डीएलएफ फेज एक से तीन में पानी का भीषण संकट गहराया हुआ हैं। पिछले सात दिन से निवासियों को पानी की सप्लाई न के बराबर मिल रही हैं जिसके चलते लोगों को पानी के टैंकर 1500 से दो हजार रूपए में खरीदकर पेयजल की आपूर्ति करनी पड़ रही हैं। वहीं जीएमडीए की तरफ से डिमांड का 50 प्रतिशत पानी की भी सप्लाई नही की जा रही हैं। निवासियों की माने तो पिछले सात दिन से सुबह शाम 5-10 मिनट ही सप्लाई मिलती हैं। रमा रानी राठी ने बताया कि कई बार पानी के संकट को लेकर  डीएलएफ प्रबंधन के समक्ष समस्या को उठाया गया हैं लेकिन प्रबंधन की तरफ से पानी के संकट को दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। डीएलएफ निवासी बिल्डर प्रबंधन को 6 रूपए प्रति वर्ग गज से अधिक रखरखाव शुल्क की अदायगी कर रहे हैं, इसके बावजूद पानी जैसे बुनियादी सुविधाएं नही मिल रही हैं। कई बार प्रबंधन को बोरवेल करने के लिए आग्रह किया गया लेकिन इस पर भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। डीएलएफ प्रबंधन इलाके का सर्विस प्रोवाइडर हैं और पानी की आपूर्ति करना इनकी नैतिक जिम्मेदारी हैं। इतना ही नहीं डीएलएफ की तरफ से हर निर्माणाधीन साइट को पानी का कनेक्शन दिया हुआ है। एक तरफ लोगों के पास रोजमर्रा जरूरतों के लिए पानी नहीं हैं और दूसरी तरफ बिल्डर फ्लोर निर्माण मे पेयजल का दुरुपयोग कर रहे हैं। निवासियों की तरफ से अल्टीमेटम दिया गया हैं यदि जल्द ही पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जायेगा। 

 इस दौरान निवासी सीमा कुलश्रेष्ठ, किरण सिंह, प्राची सिंह, अंबिका सचदेवा, नरेंद्र कुमार, रवि सिन्हा, आकृति कपूर, योगेश चोपड़ा, अशोक तनेजा, अशोक कोहली, राजकुमार स्वामी, वाई के शर्मा, अरुण माला, राजेश कपूर, डीएलएफ फेज टू से अशोक बहल, अनिल ग्रोवर, विजय सिंह, मदन लाल, सुनील नाकरा, चंदन भोला, डीएलएफ फेज तीन से प्रियंका समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال