नशा समाज और देश दोनों का दुश्मन:-ओलंपियन खिलाड़ी अखिल कुमार

 नशा समाज और देश दोनों का दुश्मन:-ओलंपियन खिलाड़ी अखिल कुमार


अपना एक लक्ष्य रखकर मेहनत व लगन से कार्य करने वाले की कभी हार नहीं होती

झज्जर ।रेखा वैष्णव।

ओलंपियन खिलाड़ी व झज्जर पुलिस में सहायक पुलिस आयुक्त के तौर पर तैनात श्री अखिल कुमार ने युवाओं को नशे से दूर रहने व खेल जगत की ओर उनका आकर्षण करने के लिए लगातार खिलाड़ियों के बीच में जाकर उनका उत्साहवर्धन किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को भी स्वयं सहायक पुलिस उपायुक्त द्वारा जवाहरलाल बाग स्टेडियम में खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए अपने विचार उनके सामने रखते हुए खिलाड़ियों को खेल से संबंधित नियमों के बारे में अवगत कराया। 

इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करने और अपने माता-पिता, समाज, देश का नाम अंतरराष्ट्रीय तौर पर चमकाने के लिए कड़ी मेहनत करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आप अच्छी मेहनत करके देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हो इसके लिए उन्होंने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होंने समाज में फैल रही भयानक बीमारी नशा के बारे में भी युवाओं को अवगत कराते हुए कहा कि आजकल छोटे-छोटे बच्चे भी पार्को, स्कूल मैदान में इंजेक्शन दवाइयां व अन्य तरह-तरह के नशे का इस्तेमाल करने लगे हैं। युवाओं में तो यह आंकड़ा और भी ज्यादा है नशे में फंसे युवा न केवल अपना करियर बर्बाद कर रहे हैं। बल्कि अभिभावकों की उम्मीदों को भी धुमिल कर रहे हैं। नशे से किसी का भला नहीं हुआ है केवल पतन ही होता है। 

नशे की लत में पड़कर युवा न केवल अपना विनाश कर रहा है। बल्कि अपने परिवार का भी नाश कर रहा है। अधिकतर माता-पिता अपने बच्चों की ख्वाहिशें पूरी करने में लगे रहते हैं। उन्हें अपने बच्चों पर भी नजर रखनी चाहिए। बच्चों व युवाओं को इन सभी विनाशकारी गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपना पढ़ाई व खेल जगत में लगाना चाहिए। ताकि हमारे समाज और देश का नाम रोशन हो। आने वाले लोकसभा चुनाव में जिन युवाओं की उम्र 18 वर्ष हो गई है वे अपने वोट का प्रयोग जरूर करें। इस दौरान झज्जर यातायात प्रभारी नरेश संधु ने यातायात के संबंध में युवाओं को अवगत कराते हुए कहा कि आपका जीवन अनमोल है इसे ऐसे ही व्यर्थ ना करें। यातायात के नियमों का पालन करें और दूसरों को भी यातायात के नियमों का पालन करने के बारे में जागरूक करें। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे सहायक पुलिस आयुक्त श्री अखिल कुमार, यातायात प्रभारी झज्जर नरेश संधू, कोच इतेश कुमार, ललिता कुमारी हरियाणा बॉक्सिंग बोर्ड खजांची, जिला बॉक्सिंग के प्रधान सोमवीर अहलावत, सुरेंद्र कोच सहित अन्य कोच व खिलाड़ी मौजूद रहे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال