युवा और फर्स्ट टाइम वोटरों* से संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया


युवा मतदाता संवाद

_"लोकतंत्र का पर्व,मत अधिकार पर गर्व


घर-घर से हो मतदान, 100% मतदान - अभियान

RWA- E  ब्लॉक Phase 2 के मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कल दिनांक 12 मई को 

ई ब्लॉक पार्क में *युवा और फर्स्ट टाइम वोटरों* से संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षाविद महावीर भारद्वाज जी एवं मनोज लाकड़ा मौलिक शिक्षा अधिकारी, हरियाणा ने अपने उद्बोधन के माध्यम से 100% मतदान के लिए प्रेरित किया और मतदान के महत्व और राष्ट्र निर्माण में अपने मत के योगदान पर चर्चा में महावीर भारद्वाज जी ने मत की महत्वत्ता समझते हुए ऐसे कई उदाहरण बताए कि केवल एक मत से भी कितना प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि हम अपने मत की चिंता तो करें साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इस स्वतंत्रता के लिए इस लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए असीम संघर्ष किया और अपना बलिदान दिया उन्हीं के बलिदान की वजह से हमें वोट देने का अधिकार मिला है। 

 मनोज लाकड़ा जी ने अपने वक्तव्य में युवा वोटरों से संवाद करते हुए एक प्रमुख विषय पर ध्यान केंद्रित करवाया कि हमें स्वयं के विवेक से मतदान करना चाहिए और स्वयं सोचना चाहिए कि राष्ट्रहित और देश की तरक्की के लिए कौन सा प्रत्याशी उपयुक्त है और उसे ही अपना अमूल्य मत देना चाहिए।

RWA उपाध्यक्ष अनुराग कुलश्रेष्ठ ने लोकमत परिष्कार का महत्व बताते हुए कहा कि युवा वोटर को जाति, धर्म या किसी भी अन्य दबाव  या प्रलोभन कारण ऐसे ही किसी को अपना मत नहीं देना चाहिए,अपना बहुमुलायी मत हमेशा राष्ट्रीय मुद्दों जैसे राष्ट्र की सुरक्षा और राष्ट्र हितों  को ध्यान में रखते हुए अपना मत सही उम्मीदवार को ही देना चाहिए।

कार्यक्रम में नए युवा वोटर्स ने भी अपने विचार रखे। उर्वी सिंह ने शिक्षण संस्थानो की ओर अधिक आवश्यकता पर जोर दिया और नेहा चौहान ने नौकरियों में रिजर्वेशन के विषय पर चिंता जताई और हिमांशु मंडल व लक्ष्य राणा  ने कहा कि देश में स्किल डेवलपमेंट के जरिए युवाओं की नौकरियों पर और ध्यान दिया जाना चाहिए। सभी नव वोटर्स अपने देश निर्माण को लेकर आश्वस्त दिखे और आगे भी इसी प्रकार से देश तरक्की करता रहे यही आशा की।

RWA के इस कार्यक्रम में हर उम्र के लोग उपस्थित रहे। मुख्य रूप से RWA अध्यक्ष राजमल सिंह, एग्जीक्यूटिव टीम के मेंबर्स  बालेश्वर चौहान और भूप सिंह, अथवा कॉलोनी निवासी एवं के कई समाज के सक्रिया भूमिका निभाने वाले व्यक्तित्व सम्मिलित हुए जिनमें योगेश मिश्रा, सरजू विश्वकर्मा,अशोक सेनोरिया, रमेश ममगई अमित शर्मा, रचना रोहिल्ला, सुदामा ममगई, अभिनाश कुमार मुख्य रूप से सम्मिलित हुए।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال