चोखी ढाणी की तरह अब घर ख़रीदारों की मिलेगी श्री श्याम टाउनशिप में पूरी मौज, जाने कहा है वो टाउनशिप


_इस टाउनशिप में दिल्ली एनसीआर से भारी संख्या में घर खरीदार रुख किए है_ 


सीकर, राजस्थान:  अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर, वोमेकी ग्रुप, राजस्थान की प्रसिद्ध चोखी ढाणी अवधारणा की सांस्कृतिक समृद्धि से प्रेरित होकर श्री श्याम टाउनशिप के उसी अवधारणा को लागू कर रहा है जो देश भी किसी भी रियल एस्टेट डेवलपर द्वारा की गई खास पहल है। राजस्थान सीकर जिले में खाटू श्याम मंदिर से यह टाउनशिप पारंपरिक आकर्षण को आधुनिक सुविधाओं के साथ मिलाकर सामुदायिक जीवन को फिर से परिभाषित करने का वादा कर रहा है।


राजस्थान की जीवंत विरासत से प्रेरणा लेते हुए, श्री श्याम टाउनशिप, चोखी ढाणी के सार को समाहित करता है, जो निवासियों को राज्य के सांस्कृतिक लोकाचार का एक गहन अनुभव प्रदान करेगा। वास्तुकला की पेचीदगियों से लेकर पाक कला की सुंदरता तक, श्री श्याम टाउनशिप का हर पहलू राजस्थान की भावना से गूंजता है।



ज्ञात हो की चोखी ढाणी जयपुर शहर के बीच में 1989 में बनाया गया एक गाँव का मॉडल है जो की दस एकड़ में फैला है यहाँ आपको राजस्थान के अलग अलग इलाको के लोक नृत्य , जिसमे की कालबेलिया नाच, कठपुतली का खेल , कंचे का खेल , इला अरुण, के गीतों पे थिरकते युवक - युवतिया भी यहां देखने को मिलते है। और अब यही सारी मस्तियाँ आपको वोमेकी ग्रुप द्वारा विकसित किए जा रहे है श्री श्याम टाउनशिप में जल्द ही मिलेंगे। और जिसका नाम भी ‘खाटू गाँव’ रखा गया है। 


वही बात करे खाटू श्याम मंदिर की तो हर महीने लगभग 10-15 लाखा लोग भ्रमण करते है और ऐसे में जो भी विजटर्स होंगे उनको इस राजस्थानी कल्चर से रूबरू होने का भी मौका मिलेगा। 


बता दें की इस टाउनशिप को वोमेकी ग्रुप ने पिछले साल अप्रैल 2023 में लॉंच किया और 60 एकड़ में फैले इस टाउनशिप में पूरे प्लॉट की बिक्री हो चुकी है । वही इसमे 100 मीटर, 200 मीटर और 1000 मीटर के प्लॉट है। इसमे टोटल 700 प्लॉट है। वही बात करे घर खरीदार की तो लगभग खरीदार दिल्ली एनसीआर से है। और वहीं प्रॉपर्टी ग्रोथ की बात करे तो शुरू से लेकर अभी तक देखा जाय तो पहले के मुक़ाबले प्रॉपर्टी के रेट में चार गुना की वृद्धि हुई है। 

इस कांसेप्ट से घर ख़रीदारों में एक अलग आकर्षण देखने को मिलने वाला है जहा एक टाउनशिप के अंदर ही राजस्थान की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। 


*इस अवसर पर वोमेकी ग्रुप के फाउंडर एंड चेयरमैन गौरव के सिंह ने कहा*, "हम श्री राम टाउनशिप में चोखी ढाणी अवधारणा को पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जो नवाचार और सांस्कृतिक संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। इस परियोजना की संकल्पना में, हमारा लक्ष्य सिर्फ एक आवासीय विकास से कहीं अधिक बनाना था, हमने एक जीवित कृति की कल्पना की जो राजस्थान की परंपराओं की समृद्ध टेपेस्ट्री का जश्न मनाता है। इस पहल से हमारा मकसद हमारे घर ख़रीदार राजस्थान की संस्कृति का लुत्फ उठा सकें।"


श्री श्याम टाउनशिप में, निवासी सावधानीपूर्वक तैयार की गई सुविधाओं और मनोरंजक सुविधाओं के साथ, राजस्थान के सांस्कृतिक परिदृश्य की यात्रा पर निकलेंगे। टाउनशिप में जटिल रूप से डिजाइन किए गए आवास होंगे, जो राजस्थानी रूपांकनों और वास्तुकला से सुसज्जित होंगे, जो विरासत और समकालीन जीवन का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण पेश करेंगे।


इसके अलावा, श्री श्याम टाउनशिप एक हलचल भरे बाजार का दावा करेगा, जो राजस्थान के जीवंत बाजारों की याद दिलाएगा, जहां निवासी प्रामाणिक हस्तशिल्प, पाक प्रसन्नता और सांस्कृतिक प्रदर्शन का आनंद ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त, टाउनशिप मनोरंजक सुविधाएं जैसे कि सुंदर उद्यान, सामुदायिक केंद्र और खेल सुविधाएं प्रदान करेगी, जिससे निवासियों के बीच अपनेपन और सौहार्द की भावना को बढ़ावा मिलेगा।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال