रेडक्रास के सहयोग से गोदरेज आयरिया एवं गोदरेज 101 सोसायटी में लगाया शिविर

 नेशनल फायर सर्विस-डे पर लगाया गया रक्त दान शिविर

-रेडक्रास के सहयोग से गोदरेज आयरिया एवं गोदरेज 101 सोसायटी में लगाया शिविर

गुरुग्राम। सेक्टर-79 स्थित गोदरेज आयरिया एवं गोदरेज-101 सोसायटी में उपायुक्त गुरुग्राम निशांत कुमार यादव व अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा के दिशा-निर्देशन व रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार के मार्गदर्शन में नेशनल फायर सर्विस डे के अवसर पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।  

इस शिविर का शुभारंभ बिल्डिंग प्रबंधक प्रदीप छोकर व बिल्डिंग  अग्निशमन तथा सुरक्षा अधिकारी रविन्द्र डबास ने किया। शिविर का संचालन रेडक्रॉस सोसायटी से कविता सरकार ने किया।

संत भगत सिंह जी महाराज चैरिटेबल फरीदाबाद ब्लड बैंक से विनीत कुमार का अहम योगदान रहा। इस अवसर पर सोसायटी के निवासियों एवं कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा हरियाणा फायर सर्विस के अग्निशमन अधिकारी मोनू सिंह तथा राजकुमार ने भी रक्तदान करके कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

 रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार के रक्त दान के प्रति जागरुकता के संदेश को यहां रखा गया। जिसमें उन्होंने कहा कि रक्तदान करने में हमारे कदम पीछे नहीं रहने चाहिए। रक्त इंसान का इंसान को ही लगाया जा सकता है। इसका कोई विकल्प नहीं है। इसलिए अधिक से अधिक रक्त दान करें। 

इस अवसर पर गोदरेज से कैम्प आयोजक रविन्द्र दबास ने कहा कि हर साल इस तरह का शिविर लगाया जाता है, ताकि रक्त केंद्रों में रक्त की कमी ना रहे। 

इस अवसर पर रविंद्र डबास ने कहा कि हर किसी का रक्त कीमती होता है। जो रक्त हमारे शरीर में बनता है, वह किसी के शरीर में ही जाना चाहिए। सडक़ों पर दुर्घटना में घायलों की मदद में सभी के द्वारा दिया गया रक्त काम आता है। इसलिए एक जिम्मेदार और जागरुक नागरिक बनकर सदैव रक्त दान करें।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال