श्री मारुति नंदन सेवा ट्रस्ट (पंजीकृत) गुरुग्राम ने सरकारी स्कूल खंडेवाला (नजदीक हैली मंडी) में अपना 21वां जंबो वाटर कूलर स्थापित किया ।

 बढ़ती गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए श्री मारुति नंदन सेवा ट्रस्ट (पंजीकृत) गुरुग्राम ने सरकारी स्कूल खंडेवाला (नजदीक हैली मंडी) में अपना 21वां जंबो वाटर कूलर स्थापित किया ।

वाटर कूलर लगने से विद्यार्थी काफी उत्साहित हैं, क्योंकि अब उन्हें अपने स्कूल परिसर में ठंडे पेयजल की सुविधा मिल जाएगी। श्री मारुति नंदन सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री गौरव जैन (एडवोकेट) ने बताया कि उनके ट्रस्ट ने ये सभी 21 वाटर कूलर मात्र डेढ़ वर्ष की अल्प अवधि में ही स्थापित किए हैं और जिला शिक्षा विभाग गुरुग्राम के निर्देशों के अनुसार स्थापित किय गये हैं उन्होंने यह भी बताया कि हमारे ट्रस्ट का उद्देश्य और लक्ष्य सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए स्वच्छ और ठंडा पेयजल उपलब्ध कराना है और वंचित छात्रों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना है। ट्रस्ट ने विभिन्न स्कूलों में पंखे, लाइट, वाटर फिल्टर, पीए सिस्टम, पीटी ड्रम, खेल उपकरण, एग्जॉस्ट पंखे, पर्दे, कालीन आदि जैसी विभिन्न अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति में भी योगदान दिया है। 

यहां तक कि स्कूल में भी हमने पुस्तकालय कक्ष के सफल निर्माण में योगदान दिया है। 

गौरव जी ने यह भी बताया कि ट्रस्ट गुरुग्राम के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के माहौल को बेहतर बनाने में सहयोग के लिए हमेशा उपलब्ध है। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट के मुख्य सदस्य विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत पेशेवर हैं और वे नियमित रूप से इस कार्य के लिए योगदान देते रहे हैं।कैप्टन इंदु बोकेन जी जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने ट्रस्ट के प्रयासों की सराहना की और स्कूल के माहौल को बेहतर बनाने के लिए दीर्घकालिक संबंध का वादा किया है .  

श्री मारुति नंदन सेवा ट्रस्ट के महासचिव श्री गिरीश गुप्ता ने ट्रस्ट की ओर से उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस नेक काम में हाथ बंटाया और अपना योगदान दिया।उन्होंने शिक्षा विभाग से मिले सहयोग की भी सराहना की और स्कूल में वाटर कूलर लगने से बच्चों के चेहरे पर आई खुशी और मुस्कान का जिक्र करने से खुद को नहीं रोक पाए।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال