महिला सशक्तिकरण के लिए भुमिजा मैथिली मंच,गुरुग्राम द्वारा उठाए गए ठोस कदम

महिला सशक्तिकरण के लिए भुमिजा मैथिली मंच,गुरुग्राम द्वारा उठाए गए ठोस कदम

भुमिजा मैथिली मंच ने 31 मार्च 2024 को सी डी इंटरनेशनल स्कूल, मारुति कुंज, गुरुग्राम में अपना एक भव्य वेबसाइट लॉन्च समारोह का आयोजन किया। मंच की वेबसाइट www.bhumijamaithilimanch.org का अनावरण मिथिलानी के कर कमलों द्वारा की गई। 


मिथिला क्षेत्र की महिलाएं ही आज पूरी तरह से मंच की अगुवाई की।

सबसे पहले मंच का उद्घाटन फीता काटकर किया गया, जिसके बाद श्रीमती निभा झा, श्रीमती रेखा कुँवर एवं श्रीमती अंजली झा ने मिथिलानी सखीयों का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। वहीं मंच उद्घोषक का दायित्व श्रीमती मधु झा को सौंपा गया।



स्वागत के बाद मिथिलानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर और केक काटकर भूमिजा मैथिली मंच की वेबसाइट www.bhumijamaithilimanch.org का उद्घाटन किया और जनता को समर्पित किया।


भुमिजा को भरोसा है कि इस वेबसाइट के जरिए समाज की सही मायने में मदद करना संभव हो सकेगा। मंच का उद्देश्य पूरे हरियाणा में रहने वाले मिथिला क्षेत्र के लोगों को संगठन से जोड़कर समाज हित में काम करना है।


इस वेबसाइट के माध्यम से जहां मिथिला क्षेत्र के व्यवसायियों को मदद मिलेगी, वहीं मिथिला क्षेत्र के लिए भी यह अपनी जरूरतों को पूरा करने का जरिया बनेगा।

आज मंच ने कुछ मैथिली प्रतिभाओं को खोजा और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया। इस समारोह में मिथिला क्षेत्र के झंझारपुर से जटाशंकर यादव, मधुबनी के बिरौल गांव से 4 साल की बच्ची अश्मी ठाकुर, मधुबनी के सौराष्ट्र गांव से नितारा ठाकुर और दरभंगा के नवादा गांव से रानू झा ने अपनी प्रस्तुति से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।


इस समारोह में मिथिला क्षेत्र की महिलाएं (मिथिलानियो) ने भाग लिया। वहिं मुन्नी मिश्रा, निभा झा, अंजलि झा, मधु झा, रेखा कुंवर, पूजा कात्यान, अन्नू ठाकुर, कल्पना देवी, पूनम चौधरी, चांदनी ठाकुर, पिंकी मिश्रा, अंकिता सिंह, विनीता शर्मा, खुशबू मिश्रा, पूनम झा आदि मौजूद रहें।

भुमिजा मैथिली मंच आने वाले समय में महिलाओं के सम्मान के लिए और अधिक सक्रियता से काम करेगी और संगठन की कमान भी समय समय पर महिलाओं को सौंपने के लिए तैयार रहेगी। भूमिजा मैथिली मंच का मानना ​​है कि महिलाएं समाज सेवा में पुरुषों के बराबर काम कर सकती हैं, जिसका उदाहरण आज के इस सफल समारोह में देखने को मिला।


Previous Post Next Post

نموذج الاتصال