डीपीएसजी स्कूल सुशांत लोक-1 में गुरुग्राम अंत: विद्यालय कैरम प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

 डीपीएसजी स्कूल सुशांत लोक-1 में गुरुग्राम अंत: विद्यालय कैरम प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ



ज़िला कैरम संघ कैरम के खेल को विद्यार्थियों में लोकप्रिय बनाने के लिए करेगा सार्थक प्रयास : बोधराज सीकरी


गुरुग्राम।  गुरुग्राम कैरम संघ के अध्यक्ष बोधराज सीकरी ने बताया कि 17 मई दिन शुक्रवार को डीपीएसजी स्कूल सुशांत लोक-1 गुरुग्राम में गुरुग्राम अंत: विद्यालय कैरम प्रतियोगिता आरंभ हो रही है। बोधराज सीकरी ने आगे बताया कि दो दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 12 विद्यालयों के लगभग 100 प्रतिभागी विभिन्न आयु वर्गों की 6 अलग-अलग प्रतियोगिताओं  में हिस्सा ले रहे हैं। 


बोधराज सीकरी ने कहा कि ज़िला कैरम संघ कैरम के खेल को विद्यार्थियों में ज़्यादा से ज़्यादा लोकप्रिय बनाने के लिए कई कदम उठाएगा। उन्होंने कहा कि कैरम का खेल खिलाड़ियों की एकाग्रता को बढ़ाता है जिससे विद्यार्थियों को उनकी पढ़ाई में काफ़ी मदद मिलती है। कैरम का खेल बच्चों को मोबाइल की रेडिएशन से दूर रखने में भी मदद करता है। इस भारतीय खेल में परिवार की चार पीढ़ियाँ एक साथ खेल कर अपना मनोरंजन भी कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त कैरम के खेल में अर्जुन अवार्ड, स्पोर्ट्स कोटा में नौकरियाँ, स्कॉलरशिप, कैश अवॉर्ड्स, विश्व व एशियन प्रतियोगिताओं में सहभागिता भी विद्यार्थियों को कैरम खेलने के लिये प्रेरित करती है। 


अंत: विद्यालय प्रतियोगिता के आयोजक सचिव गौरव शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन डीपीएसजी स्कूल की प्रिंसिपल रुचि भाटिया कर रही हैं तथा बोधराज सीकरी पुरस्कार वितरण कर प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाएंगे। गौरव शर्मा ने आगे बताया कि इस प्रतियोगिता के आधार पर खिलाड़ियों का राज्य कैरम प्रतियोगिता के लिए चयन किया जायेगा।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال