जीएमडीए ने किया एंबियंस मॉल अंडरपास का सफलतापूर्वक मॉक ड्रिल

जीएमडीए ने किया एंबियंस मॉल अंडरपास का सफलतापूर्वक मॉक ड्रिल

- मानसून के मौसम के दौरान अंडरपास में जलभराव की किसी भी घटना को रोकने के लिए पंपिंग मशीनरी और डीजी सेट की कार्यप्रणाली का परीक्षण किया गया

गुरुग्राम, 15 मई, 2024: आगामी मानसून से पहले, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा की जा रही बाढ़ तैयारी पहल के हिस्से के रूप में, एंबियंस मॉल में अंडरपास पर निर्धारित मॉक ड्रिल को आज जीएमडीए द्वारा सफलतापूर्वक पूरा किया गया। मॉक ड्रिल के दौरान, पंपिंग मशीनरी, डीजी सेट और ड्रेनेज नेटवर्क की प्रभावकारिता का परीक्षण किया गया, ताकि आगामी मानसून सीजन के दौरान जलभराव की किसी भी घटना को रोका जा सके। इस अवसर पर जीएमडीए और एनएचएआई के अधिकारी उपस्थित थे।

दमकल की गाड़ियों से एंबियंस माल अंडरपास के संप वैल में पानी छोड़ा गया। एक बार संप वेल भरने के बाद, पानी को बाहर निकालने में उनकी कार्यशीलता और प्रभावकारिता की जांच करने के लिए पंपों को सक्रिय किया गया। अंडरपास पर पंपिंग मशीनरी और डीजल जनरेटर सेट अपनी पूरी क्षमता से काम करते पाए गए।

प्राधिकरण ने शहर के सभी 14 अंडरपासों में मॉक ड्रिल निर्धारित की है। अंडरपास पर ये मॉक ड्रिल जमीनी स्थिति का आकलन करने और अंडरपासों में डीवाटरिंग पंपिंग सिस्टम की कार्यप्रणाली का आकलन करने में मदद करेगी।

एनएचएआई के तहत, शेष अंडरपास की मॉक ड्रिल इस प्रकार निर्धारित की गई है- 16 मई को शंकर चौक, 17 मई को इफ्को चौक मेट्रो स्टेशन से एमजी रोड तक, 20 मई को सिग्नेचर टॉवर, 21 मई को राजीव चौक, 22 मई को हीरो होंडा चौक और 23 मई को मेदांता रोड अंडरपास की मॉक ड्रिल की जाएगी। 

इसके साथ ही डीएलएफ के साथ गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास के लिए मॉक ड्रिल भी की जाएगी। डीएलएफ साइबर सिटी में दोनों यू-टर्न अंडरपास की मॉक ड्रिल 24 मई को, सिकंदरपुर अंडरपास की 27 मई को, डीएलएफ फेज 1 अंडरपास की 31 मई को और जेनपैक्ट अंडरपास की 3 जून को होगी।

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ अतुल कटारिया चौक पर अंडरपास की मॉक ड्रिल 28 मई और महावीर चौक पर अंडरपास की मॉक ड्रिल 30 मई को तय की गई है। हुडा सिटी सेंटर अंडरपास पर मॉक ड्रिल 29 मई को की जाएगी। 

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال