नगर निगम वासियों को जल्द मिलेगी 4 सीएफसी

 नगर निगम वासियों को जल्द मिलेगी 4 सीएफसी

- लाल डोरा क्षेत्र में स्वामित्व प्रमाण पत्र जारी करने के लिए बनाई जाएगी वार्ड कमेटी

- प्रॉपर्टी डाटा सेल्फ सर्टिफिकेशन के लिए लगाई अधिकारियों की ड्यूटी

7 जून, मानेसर।


मानेसर नगर निगम वासियों को जल्द ही 4 सिटीजन फैसिलिटी सेंटर (सीएफसी) की सुविधा मिलेगी। नगर निगम के चार जोन में एक-एक सीएफसी बनकर तैयार हो गई है। जल्द ही इनमें स्टाफ की नियुक्ति कर दी जाएगी। इसके अलावा नगर निगम के अंतर्गत लाल डोरा क्षेत्र में स्वामित्व प्रमाण पत्र के लिए एक वाॅर्ड कमिटी का गठन किया जाएगा।

शुक्रवार को नगर निगम मानेसर के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने निगम अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया। आयुक्त ने कहा कि आमजन को नगर निगम से संबंधित कामों के लिए निगम के कार्यालय आना पड़ता है। लोगों की सहूलियत के लिए निगम क्षेत्र के चार जोन में एक-एक सीएफसी को जल्द से जल्द शुरू किया जाए। इंजिनियरिंग विंग के अधिकारियों ने बताया कि सीएफसी की चार बिल्डिंग नामतः गांव गढ़ी हरसरू के कम्युनिटी सेंटर, गांव कांकरौला के कम्युनिटी सेंटर, गांव नौरंगपुर के वृद्धाश्रम में और गांव वजीरपुर के कम्युनिटी सेंटर में बनकर तैयार हो चुकी है। आयुक्त ने आदेश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द स्टाफ नियुक्त करके इनकी शुरूआत की जानी चाहिए। इसके अलावा आयुक्त ने कहा कि प्रॉपर्टी डाटा के सेल्फ सर्टिफिकेशन के काम को पूरा किया जाना आवश्यक है। इस काम में तेजी लाने के लिए आयुक्त ने मानेसर नगर निगम के तीन अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की है। ये अधिकारी मौके पर जाकर सेल्फ सर्टिफिकेशन के काम को पूरा करेंगे। इसी के साथ आयुक्त ने आदेश देते हुए कहा कि नगर नगर निगम क्षेत्र में लाल डोरा के अंतर्गत प्राॅपर्टी धारकों को स्वामित्व प्रमाण पत्र देने के लिए एक वाॅर्ड कमिटी का गठन किया जाना चाहिए। इस कमिटी में गांवों के पूर्व सरपंच, नंबरदार, आरडब्ल्यूए मेंबर और डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर को शामिल किया जाना चाहिए।

बैठक में आयुक्त के अलावा एक्सईएन तुषार यादव, नवीन धनखड़, एटीपी सिद्धार्थ खंडेलवाल, अकाउंट्स आॅफिसर कांता यादव, क्षेत्रीय कराधान अधिकारी देवेंद्र कुमार, सुपरीडेंट विजय कपूर, टैक्स सहायक उदय कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال