प्रतिभाशाली बच्चों का भविष्य संवारने में सारथी बनेगा कैनविन फाउंडेशन: डा. डी. पी. गोयल

 


बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाना ही कैनविन का उद्देश्य: नवीन गोयल
-गुरुग्राम की प्रतिभाओं को हर मंच पर मदद करना कैनविन की प्राथमिकता
-कैनविन फाउंडेशन ने इक्वलसाइन इंस्टीट्यूट के साथ किया करार
-कैनविन मेंबरशिप का कार्ड दिखाकर अभिभावक बच्चों को दिलाएं दाखिला  
गुरुग्राम। समाज के हर स्तर पर उत्थान में भूमिका निभा रहा कैनविन फाउंडेशन अब बच्चों को एनईईटी व आईआईटी की तैयारी कराकर उनका भविष्य संवारने का काम करेगा। इसके लिए कैनविन फाउंडेशन ने इक्वलसाइन इंस्टीट्यूट के साथ करार किया है। कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डी.पी. गोयल का कहना है कि गुरुग्राम की प्रतिभाओं को हर मंच पर मदद करना कैनविन की प्राथमिकताओं में है और हमेशा रहेगा।
डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए स्कूल के बच्चे इन परीक्षाओं के लिए तैयारी करते हैं। कई बार पढ़ाई में टैलेंटेड होने के बाद भी बच्चे सही मार्गदर्शन के बिना इन परीक्षाओं में पिछड़ जाते हैं। अब टैलेंटेड बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए कैनविन फाउंडेशन सारथी बनेगा। एनईईटी व आईआईटी की तैयारी में कैनविन फाउंडेशन के सहयोग से इक्वलसाइन इंस्टीट्यूट अहम भूमिका निभाएगा। डॉक्टर एवं इंजीनियर बनने के लिए कोचिंग लेना किफायती एवं सुलभ होगा। इस संस्थान में 50 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ अनुभवी फैकल्टी से बेहतर कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी। सेक्टर-14 स्थित संस्थान के कैंपस में बच्चों को कोचिंग दी जाएगी। कैनविन मेंबरशिप का कार्ड दिखाकर अभिभावक बच्चों को यहां दाखिला दिला सकते हैं, सीधा डिस्काउंट मिलेगा। जिसके पास कैनविन मेम्बरशिप कार्ड नहीं है वो 9654000098 पर कॉल करके बनवा सकते हैं, यह बिल्कुल नि:शुल्क है। इस कार्ड की उपयोगिता धीरे-धीरे उपयोगिता बढ़ाना कैनविन की प्राथमिकता है। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को इसका बड़ा फायदा मिलेगा।      
डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि 19 साल से इन कोर्स की पढ़ाई कराने का अनुभव  प्राप्त विश्वजीत ने हजारों डॉक्टर, इंजीनियर तैयार किए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी बच्चा इन क्षेत्रों में अपने भविष्य को लेकर सजग है तो वह कैनविन के इस प्रयास से अपनी जीवन में आगे बढ़ सका है। अगर किसी बच्चे के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो उस बच्चे को आगे बढ़ाने, पढ़ाने में कैनविन फाउंडेशन पूर्ण सहयोग रहेगा। कैनविन ने पहले पॉलीक्लीनिक व आरोगय धाम के माध्यम से चिकित्सा पर काम किया। फिर धर्म को बढ़ावा देने के लिए सुंदर कांड पाठ मुहिम शुरू की, जो निरतंर जारी है। इसके साथ ही महिला कौशल विकास केंद्र, जनसुविधा केंद्र शुरू किया गया। अब बच्चों के लिए एनईईटी, आईआईटी की तैयारी कराने की शुरुआत करना कैनविन के प्रमुख कार्यों में शामिल है। इन कोर्स से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी इन नंबरों-9625911519 व 9650702656 से ले सकते हैं।
नवीन गोयल ने कहा कि कैनविन वे क्रियाकलापों में अब तक किए गए सभी कार्य गुरुग्राम के लिए फायदेमंद रहे हैं। कैनविन हमेशा से गुरुग्राम के टैलेंट को बेहतर मंच देकर आगे बढ़ाने का काम करता रहा है। उनकी सोच, उनके कार्यों में हमेशा गुरुग्राम में अच्छी शिक्षा, अच्छी चिकित्सा, रोजगार के साथ महिलाओं को स्वरोजगार के लिए तैयार करना रहा है। उनका सपना है कि गुरुग्राम के बच्चों, युवाओं को अच्छी शिक्षा देकर हम उन्हें राष्ट्र की प्रतिभा के रूप में तैयार करेें, ताकि आगे चलकर अपने गुरुग्राम, अपने देश का नाम रोशन करें। इसके लिए कैनविन फाउंडेशन के माध्यम से वे स्वयं, भाई नवीन गोयल सबको आगे बढ़ाने के लिए खड़े हैं।  
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال